उत्तर प्रदेशखबरें

उत्तर प्रदेश महंगाई, बेरोजगारी और अपराध की घटनाओं से झुलस रहा है : अखिलेश यादव

Uttar Pradesh : समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा है कि भाजपा सरकार की जनविरोधी और गलत नीतियों का खामियाजा पूरा प्रदेश और देश भुगत रहा है। भाजपा की धोखे और झूठ की राजनीति ने समाज के हर वर्ग को तबाह कर दिया है। किसान, नौजवान, व्यापारी सभी भाजपा सरकार से नाराज और आक्रोशित है। उत्तर प्रदेश महंगाई, बेरोजगारी और अपराध की घटनाओं से झुलस रहा है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री समेत भाजपा के सभी नेता अपनी बात झूठ से शुरू करते हैं और झूठ पर ही खत्म करते हैं। सर्वविदित है कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे (Agra – Lucknow Expressway) का निर्माण कराया। उसी की अगली कड़ी में आजमगढ को प्रदेश की राजधानी लखनऊ और देश की राजधानी नई दिल्ली से जोड़ने के लिए समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Samajwadi Purvanchal Expressway) की आधारशिला रखी गई थी।

पूर्वांचल के विकास के लिए काम किया

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी सरकार में समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के लिए जमीन अधिग्रहण हुआ। एलाइनमेंट हुआ लेकिन भाजपा सरकार बनने पर काम रोक दिया फिर समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का नाम बदल दिया। समाजवादियों ने हमेशा आजमगढ़ और पूर्वांचल के विकास के लिए काम किया। आजमगढ़ में मेडिकल कालेज, चीनी मिल, पैरा मेडिकल कालेज, हॉस्पिटल और सड़के समाजवादी सरकार में बनी।

समाजवादियों का साथ दिया है

उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमेशा आजमगढ़ की उपेक्षा की और बदनाम किया। अभी भी भाजपा सरकार धोखा देने से बाज नहीं आ रही है। आजमगढ़ ने हमेशा भाजपा की साम्प्रदायिकता और विकास विरोधी ताकतों को नकारा है। समाजवादियों ने हमेशा आजमगढ़ और पूर्वांचल में विकास और जनता को सम्मान दिया है। आजमगढ़ की जनता ने भी हमेशा समाजवादियों का साथ दिया है। यह परस्पर भरोसा अटूट है।

भाजपा सरकार ने बर्बाद कर दिया

सपा अध्यक्ष ने कहा, “प्रदेश की जनता जानती है कि भाजपा राज में महंगाई, भ्रष्टाचार और बच्चियों के दुष्कर्म की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। सत्ता संरक्षित दबंगों ने भाजपा राज को जंगलराज में तब्दील कर दिया है। भाजपा ने एक यूनिट बिजली का उत्पादन नहीं किया। समाजवादी सरकार ने मरीजों के लिए 108 और 102 एम्बुलेंस सेवा, और महिला अपराध नियंत्रण के लिए 1090 तथा अपराध नियंत्रण के लिए यूपी डायल 100 की सुविधा दी थी जिसे भाजपा सरकार ने बर्बाद कर दिया।”

नीतियों की सब सच्चाई जानती है

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के पास गिनाने को अपनी एक भी योजना नहीं है। समाजवादी सरकार के कामों को ही अपना बताकर वह पांच वर्ष से गुमराह करने का अपराध किया है। आर.एस.एस. और भाजपा झूठ-फरेब और नफरत फैला कर जनता को गुमराह कर राज कर रहे हैं। लेकिन जनता भाजपा की षडयंत्रकारी नीतियों की सब सच्चाई जानती है।

Related posts

देवरिया के सभी मंदिरों में मनाया गया रामोत्सव : डीएम ने राम जानकी मंदिर में सुना भजन, जनपदवासियों को दिया ये संदेश

Sunil Kumar Rai

PUBG Killing in Deoria : देवरिया पुलिस ने मासूम संस्कार के हत्यारों को गिरफ्तार किया, PUBG खेलने के चक्कर में ली जान

Sunil Kumar Rai

डीएम और एसपी ने वितरित की राहत सामग्री : बाढ़ को लेकर अलर्ट पर देवरिया प्रशासन, प्रभावित गांवों का रोज दौरा कर रहे अधिकारी

Sunil Kumar Rai

चुनाव की तैयारी : भाजपा देवरिया के जिला पदाधिकारियों और मोर्चा अध्यक्ष ने की मंथन, बनी ये योजना

Abhishek Kumar Rai

Deoria News : फॉगिंग और एंटीलार्वा का छिड़काव नहीं हो रहा तो 1533 पर करें शिकायत, लापरवाह कर्मियों पर होगी कार्रवाई

Sunil Kumar Rai

चैत्र नवरात्रि मेला की तैयारी : मुख्यमंत्री योगी ने मीरजापुर में लिया जायजा, श्रद्धालुओं के लिए होंगे खास प्रबंध

Swapnil Yadav
error: Content is protected !!