खबरेंदेवरिया

देवरिया के अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटरों को लेकर डीएम का बड़ा आदेश : सीएमओ और अफसरों संग की बैठक, दिए ये आदेश

Deoria News : जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित कार्यकक्ष में पीसीपीएनडीटी एक्ट के अंतर्गत गठित जिला सलाहकार समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने अभियान चलाकर अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटर को चिन्हित करने एवं उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में संचालित समस्त अल्ट्रासाउंड सेंटर की जांच हेतु विशेष अभियान चलाया जाए। अल्ट्रासाउंड सेन्टर चलाने के लिए आवश्यक दस्तावेजों की समुचित पड़ताल की जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि एक रेडियोलॉजिस्ट की डिग्री पर एक ही केंद्र संचालित हो। उन्होंने कहा कि अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर भ्रूण का लिंग परीक्षण न हो यह सुनिश्चित किया जाए।

वर्तमान समय में जनपद में 42 अल्ट्रासाउंड सेंटर और एक आईवीएफ सेंटर पंजीकृत है। जिलाधिकारी ने समस्त पंजीकृत केंद्रों की सूची पब्लिक डोमेन में लाने का निर्देश दिया।

समिति ने आज 6 नवीन अल्ट्रासाउंड सेंटर एवं एक आईवीएफ सेंटर के पंजीकरण हेतु तथा 3 अल्ट्रासाउंड सेंटर के नवीनीकरण हेतु प्राप्त आवेदनों पर विचार किया। बैठक में सीएमओ डॉ राजेश झा, डॉ टीएन झा, डॉ आरके श्रीवास्तव, डॉ शोभा शुक्ला, डॉ कार्तिकेय सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

BREAKING : कल कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, जानें पूरा कार्यक्रम

Sunil Kumar Rai

दिव्यांगजनों के लिए लगा कैंप : सांसद डॉ रमापति राम त्रिपाठी ने वितरित की ट्राईसाइकिल, पीएम मोदी के बारे में कही बड़ी बात

Abhishek Kumar Rai

सीएम योगी का बड़ा बयान : सरकारी नौकरी निकलते ही झोला लेकर वसूली पर निकल पड़ते थे चाचा-भतीजा, कसा तंज

Satyendra Kr Vishwakarma

नई स्कीम के जरिए ग्रेटर नोएडा में भूमि उपयोग को बढ़ावा देगी सरकार : लाभार्थी कोर इंडस्ट्री समेत इन मदों में भी कर सकेंगे इस्तेमाल

Rajeev Singh

आधार में ढिलाई पर डीएम सख्त : सीएससी और पोस्ट पेमेंट बैंक के अधिकारियों पर कार्रवाई

Sunil Kumar Rai

Deoria News : जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने बाबा दीर्घेश्वरनाथ मंदिर में किया जलाभिषेक, तैयारियों का लिया जायजा

Sunil Kumar Rai
error: Content is protected !!