खबरेंदेवरिया

रोटरी क्लब देवरिया ने लगाए पौधे : बच्चों को सौंपी ये बड़ी जिम्मेदारी, वितरित की सामग्री

Deoria News : रोटरी क्लब देवरिया सेंट्रल ने बुधवार को डॉ राजेंद्र प्रसाद प्राथमिक विद्यालय (नगर क्षेत्र देवरिया कोतवाली रोड) में वृक्षारोपण किया एवं बच्चों को कॉपी, पेंसिल, बिस्कुट, चिप्स, केक, फ्रूटी वितरित किया।

इस अवसर पर क्लब अध्यक्ष अतुल बरनवाल ने उपस्थित बच्चों को पेड़ों के महत्व के विषय में बताया और उन्हें कहा कि हमने इन पौधों को आपके सुपुर्द किया है, अब इनकी देखभाल आपकी जिम्मेदारी है।प्रतिदिन विद्यालय आने के साथ आपको इन पौधों की देखरेख करनी है।

क्लब के सचिव डॉ विपिन बिहारी शर्मा ने बच्चों से कहा कि जैसे-जैसे आप बड़े होंगे आपके साथ-साथ पौधे बड़े होंगे। तब आप इन्हें देख कर खुश होंगे कि यह पौधा मेरी देखरेख में बड़ा हुआ है। क्लब के चार्टर अध्यक्ष अखिलेन्द्र शाही ने बच्चों से कहा कि आपका बाल मन बहुत ही कोमल है, इसी प्रकार ये पौधे भी कोमल होते हैं और इनको देखरेख की जरूरत होती है।

जिस प्रकार एक बालक को सही मार्गदर्शन और देखरेख मिले तो वह समाज को नई दिशा दे सकता है, उसी प्रकार अगर पौधों को उचित संरक्षण मिले तो वह पेड़ के रूप में पर्यावरण के लिए अत्यंत उपयोगी साबित होते हैं।

इस अवसर पर रोटरी क्लब देवरिया सेंट्रल के सदस्य नवनीत अग्रवाल, मयंक अग्रवाल, हिमांशु सिंह, आशुतोष मरोदिया, इमरान लारी, जावेद अहमद के साथ इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर मंडल कोऑर्डिनेटर अजय प्रताप सिंह, इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी देवरिया की प्रबंध समिति के सदस्य सुमित मिश्रा एवं आजीवन सदस्य साहू विशाल कुमार गुप्ता उपस्थित रहे।

Related posts

देवरिया : बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह और सांसद-विधायक ने गिनाईं मोदी-योगी सरकार की उपलब्धियां, जानें क्या कहा

Sunil Kumar Rai

मध्य क्षेत्रीय परिषद की 24वीं बैठक में गांव-किसान और स्कूल-बच्चों पर हुई मंथन : 4 राज्यों ने लिया हिस्सा, अब तक सुलझाए ये मुद्दे

Abhishek Kumar Rai

एड्स के मामले में देवरिया संवेदनशील जनपदों की श्रेणी में शामिल : अब तक 1467 की मौत, जिले के इन 5 ब्लॉक में सबसे ज्यादा केस

Abhishek Kumar Rai

राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय मेहरौना में एडमिशन का टाइम टेबल जारी : जानें सभी तिथियां

Laxmi Srivastava

UP Election 2022 : यूपी विधानसभा चुनाव से पहले 11 करोड़ कैश बरामद, 300 से ज्यादा मामले दर्ज हुए, पूरी जानकारी

Satyendra Kr Vishwakarma

नेत्रहीन शिम्पी पाल ने बढ़ाया देवरिया का मान : यूजीसी नेट परीक्षा में मिला पहला रैंक, भाई ने भावुक शब्दों में दी बहन को बधाई, पढ़ें

Abhishek Kumar Rai
error: Content is protected !!