खबरेंदेवरिया

पिपरा चंद्रभान गौशाला की बीमारू हालत पर भड़के डीएम : पंचायत सचिव सस्पेंड, पशु चिकित्सा अधिकारी भी लपेटे में

Deoria News : जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह (DM Deoria Jitendra Pratap Singh IAS) एवं मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार (CDO Deoria Ravindra Kumar) ने बुधवार को अपराह्न पिपरा चंद्रभान स्थित बृहद गो-आश्रय स्थल का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान गो-आश्रय स्थल में गंभीर अव्यवस्था मिलने पर डीएम ने गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए पंचायत सचिव को निलंबित करने का निर्देश दिया है। साथ ही गो-वंशों की चिकित्सा में प्रथमदृष्टया लापरवाही मिलने पर पशु चिकित्सा अधिकारी के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए शासन को पत्र लिखने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी बुधवार दोपहर पिपरा चंद्रभान स्थित बृहद गो-आश्रय स्थल पहुंचे। गो-आश्रय स्थल में चौतरफा गंदगी का अंबार मिलने पर डीएम ने गहरा असंतोष व्यक्त किया। बारिश के पानी की समुचित निकासी व्यवस्था नहीं मिली। गो-वंशों के इर्द-गिर्द भी गंदगी मिली।

निरीक्षण के दौरान कुछ गोवंश बीमार भी मिले। डीएम ने तत्काल उनका इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया और अभी तक इलाज न करने पर पशु चिकित्सा अधिकारी के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की संस्तुति के साथ शासन को पत्र लिखने का भी निर्देश दिया। उन्होंने गांव में आश्रय स्थल के संचालन में संलग्न भगवान चैरिटेबल ट्रस्ट के कार्य पर भी असंतोष व्यक्त किया।

लगभग 10 एकड़ में फैली बृहद गो-आश्रय स्थल में निरीक्षण के समय 295 गो-वंश संरक्षित मिले, जिसमें 27 गाय और शेष नर गोवंश थे। डीएम ने भूसे के स्टॉक आदि के विषय में भी जानकारी प्राप्त की। इस दौरान एसडीएम सौरभ सिंह, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी अरविंद कुमार वैश्य सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

Related posts

तैयारी : देवरिया में 265 स्वयं सहायता समूह तैयार कर रहे तिरंगा, जिले में फहराए जाएंगे 5.62 लाख झंडे, इतनी कीमत में खरीद सकेंगे

Sunil Kumar Rai

Holi 2022 : ईएमसीटी के सदस्यों ने वृद्धाश्रम में मनाई होली, बुजुर्गों संग बांटी खुशियां

Abhishek Kumar Rai

सीएम योगी ने मंगल दल को बताया भारत की समृद्धि का आधार : इस तरह बढ़ाया खिलाड़ियों का उत्साह

Shweta Sharma

PM Narendra Modi Birthday : देवरिया में भाजपा ने शुरू किया सेवा पखवाड़ा, रक्तदान, फल वितरण और हवन-पूजन कर मनाया पीएम का बर्थडे

Sunil Kumar Rai

लखनऊ से आप उम्मीदवार अंजू भट्ट का वादा : गंदगी और जाम से जनता को दिलाएंगी निजात

Rajeev Singh

दूसरे दिन 658 दिव्यांजनोंं को वितरित हुए 1104 उपकरण : डीएम ने बढ़ाया उत्साह, सांसद रविंद्र कुशवाहा ने…

Abhishek Kumar Rai
error: Content is protected !!