खबरेंदेवरिया

जल्द ठीक होगा देवरिया-पकड़ी मार्ग : खस्ताहाल सड़क देख हैरान हुए डीएम, मांगा अब तक के खर्च का रिकॉर्ड

Deoria News : जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह (Jitendra Pratap Singh IAS Deoria) ने मंगलवार अपराह्न देवरिया-पकड़ी मार्ग का निरीक्षण किया। खस्ताहाल सड़क की हालत देख डीएम बेहद नाराज हुए।

उन्होंने बताया कि मार्ग के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण का प्रस्ताव शासन में भेजा गया है, जिसकी शीघ्र स्वीकृति मिलने की संभावना है। तब तक मार्ग को आवागमन योग्य बनाने के संबन्ध में पीडब्ल्यूडी, प्रांतीय खंड को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

जिलाधिकारी ने रोड की अत्यंत जीर्ण-शीर्ण अवस्था पर गहरी नाराजगी व्यक्त की। अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी आरके सिंह ने डीएम जेपी सिंह को बताया कि मूल रूप से सड़क का निर्माण पीएमजीएसवाई योजना (PMGSY) के अंतर्गत हुआ था और इसे वर्ष 2020 में पीडब्ल्यूडी को हस्तांतरित किया गया है।

जिलाधिकारी ने रोड की अत्यंत खराब दशा पर गहरा असन्तोष व्यक्त किया। उन्होंने अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड से वर्ष 2020 से अब तक लोक निर्माण विभाग से इस मार्ग पर किए गए कुल धन का विवरण, गत 6 माह में रोड को मोटरेबल बनाने के लिए किए गए प्रयास एवं अब तक रोड के सुदृढ़ीकरण एवं चौड़ीकरण के लिए किए गए प्रयासों का विस्तृत विवरण मांगा है।

उन्होंने कहा कि विस्तृत रिपोर्ट के आधार पर रोड की दुर्दशा के लिए जिम्मेदार लोगों का उत्तरदायित्व निर्धारित कर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि देवरिया-पकड़ी मार्ग की खराब दशा से लोगों को आवागमन में भारी असुविधा हो रही है। इसे दूर करने के लिए व्यापक प्रयास किये जा रहे हैं। हाल ही में देवरिया-पकड़ी मार्ग के 14 किमी सड़क के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण के लिए 44 करोड़ 30 लाख रुपये का प्रस्ताव भेजा गया है। परियोजना को स्वीकृति मिलते ही सड़क का सुदृढ़ीकरण एवं चौड़ीकरण कार्य पूर्ण कर आमजन को राहत पहुंचाई जाएगी।

Related posts

हमने अभी प्रदेश का परसेप्शन बदला है, अब पहचान बदलेंगे : सीएम योगी आदित्यनाथ

Harindra Kumar Rai

मुख्यमंत्री ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की देखीं तैयारियां : 25 मई से 3 जून तक यूपी के चार प्रमुख शहरों में होगा आयोजन

Rajeev Singh

समाधान दिवस में सुलझे 41 प्रकरण : डीएम और एसपी ने बरहज तहसील में की सुनवाई, भाटपाररानी में आए सर्वाधिक 81 मामले

Sunil Kumar Rai

मनोज कुशवाहा किडनैपिंग केस : व्यवसायी ने अपने अपहरण की झूठी कहानी गढ़ी, पूछताछ में हुआ ये खुलासा

Sunil Kumar Rai

CDS Helicopter Crash: सीएम योगी ने CDS बिपिन रावत को दी श्रद्धांजलि, परिजनों को दिलाया भरोसा

Satyendra Kr Vishwakarma

BIG NEWS : बिना लाइसेंस देवरिया की सड़कों पर दौड़ रहे 1500 ई-रिक्शा, अभियान चलाकर कार्रवाई करेगा प्रशासन, बन रही ये योजना

Sunil Kumar Rai
error: Content is protected !!