खबरेंदेवरिया

आदर्श स्कूल बनेगा केंद्रीय विद्यालय चेरो : प्रबन्ध समिति की बैठक में डीएम ने दिलाया भरोसा, बच्चों को मिलेंगी सुविधाएं

Deoria News : जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह (Deoria DM Jitendra Pratap Singh IAS) की अध्यक्षता में मंगलवार, 1 नवंबर 2022 को केंद्रीय विद्यालय चेरो में विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक के दौरान विद्यालय के प्राचार्य रजनीश कुमार त्रिपाठी ने प्रशासनिक एवं शैक्षणिक व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए विभिन्न प्रस्ताव विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह के समक्ष रखा। विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष व जिलाधिकारी ने विद्यालय में सोलर पैनल, जनरेटर व विद्यालय की रंगाई पुताई के कार्य को प्राथमिकता के तौर पर कराने की बात की।

डीएम ने कहा कि केंद्रीय विद्यालय चेरो एक आदर्श विद्यालय के रूप में विकसित हो और यहां के बच्चे दूसरे विद्यालयों के लिए आदर्श बनें। विभिन्न जागरूकता संबंधित कार्यक्रमों का उन के माध्यम से प्रचार-प्रसार भी किया जाए। स्वच्छता अभियान, संक्रामक रोग रोकथाम के लिए जागरूकता संबंधी कार्यक्रम व साक्षरता मिशन जैसे कार्यक्रम चलाया जाए।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक विद्यालय में छात्रों का स्वास्थ्य जांच 20 नवंबर तक पूर्ण कर लें व हर 3 महीने पर छात्रों का हेल्थ चेक-अप व आई टेस्टिंग कैंप आयोजित किया जाए। जिससे विद्यालय के छात्रों की स्वास्थ्य संबंधी जानकारी समय पर उपलब्ध हो। बैठक के उपरांत जिलाधिकारी ने वनस्पति उद्यान में लौंग के पौधे का रोपण किया।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी आरके सिंह, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी कृष्णानन्द यादव, डॉ अनिभा सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

Related posts

BREAKING : देवरिया और कुशीनगर समेत 41 जिलों के साढ़े चार लाख किसानों को जल्द मिलेगा मुआवजा, योगी सरकार ने मंजूरी दी

Sunil Kumar Rai

देवरिया में दो उर्वरक विक्रेताओं के विरुद्ध एफआईआर दर्ज : जिलाधिकारी के आदेश पर हुई कार्रवाई

Sunil Kumar Rai

12 नवंबर को लगेगी लोक अदालत : साल के अंतिम आयोजन में सुलझाए जाएंगे वाद, हुई तैयारी

Rajeev Singh

गौतमबुद्ध नगर : विहिप ने प्रशासन को दी गंभीर चेतावनी, अवैध मजार और झूठे केस नहीं हटाए गए तो…

Satyendra Kr Vishwakarma

Hariyali Teej 2022 : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ग्रीनआर्च सोसाइटी में महिलाओं ने मनाया तीज महोत्सव, मनीषा अग्रवाल बनीं तीज क्वीन

Satyendra Kr Vishwakarma

Mahavir Jayanti 2022 : भगवान महावीर की शोभायात्रा में उमड़ा जनसैलाब, बैंड-बाजे की धुन पर थिरके लोग

Abhishek Kumar Rai
error: Content is protected !!