उत्तर प्रदेशखबरें

BIG BREAKING : सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सभी प्रकोष्ठ की कार्यकारिणी भंग की, राष्ट्रीय से जिला स्तर तक होंगे बदलाव

Uttar Pradesh : समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने तत्काल प्रभाव से समाजवादी पार्टी उ.प्र. के अध्यक्ष को छोड़कर पार्टी के सभी युवा संगठनों, महिला सभा एवं अन्य सभी प्रकोष्ठों के राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष सहित राष्ट्रीय, राज्य, जिला कार्यकारिणी को भंग कर दिया है।

दरअसल इसी साल संपन्न हुए यूपी विधानसभा चुनाव और उसके बाद लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। विधानसभा चुनाव में भाजपा लगातार दूसरी बार सरकार बनाने में सफल रही थी। तब माना जा रहा था कि पार्टी के अंदर गुटबाजी बढ़ी है। इस वजह से जनता में सपा का जनाधार कम हुआ है।

लोकसभा उपचुनाव में सुरक्षित आजमगढ़ और रामपुर सीट हारने के बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि बड़े स्तर पर पार्टी बदलाव करेगी। इसकी शुरुआत करते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश अध्यक्ष को छोड़कर पार्टी के सभी अन्य प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष और जिला अध्यक्ष सहित राष्ट्रीय, राज्य और जिला कार्यकारिणी को भंग कर दिया है।

पार्टी नए सिरे से मंथन कर इन पदों पर योग्य और समर्पित पदाधिकारियों की नियुक्ति करेगी। ताकि आगामी लोकसभा चुनाव तक पार्टी को प्रदेश में फिर मजबूती मिल सके और अगले आम चुनाव में समाजवादी पार्टी सत्तासीन भाजपा को टक्कर दे सके।

Related posts

BIG NEWS : मुख्य विकास अधिकारी ने 6 एडीओ पंचायत और एक बीईओ को नोटिस देकर मांगा जवाब, जानें वजह

Abhishek Kumar Rai

Hindi Diwas 2022 : देवरिया जिला पंचायत सभागार में बोले सांसद रविंद्र कुशवाहा- विश्व समुदाय को एक सूत्र में बांधने में सक्षम है हिंदी

Abhishek Kumar Rai

हज के लिए 10 मार्च तक करें ऑनलाइन आवेदन : देवरिया में इन केंद्रों पर मिलेगी सुविधा

Pushpanjali Srivastava

देवरिया नगर पालिका के 33 वार्डों का हुआ परिसीमन : बदल गया बहुत कुछ, जानें सभी वार्ड और उनमें शामिल क्षेत्र

Satyendra Kr Vishwakarma

10 विभूतियों को मिला गोरखपुर रत्न सम्मान : विभिन्न क्षेत्रों में जनपद को दिलाई खास पहचान

Rajeev Singh

DEORIA : अतुल बरनवाल अध्यक्ष और मुरली सिंह बने रोटरी क्लब देवरिया सेंट्रल के सचिव, जानें किसे क्या जिम्मेदारी मिली

Sunil Kumar Rai
error: Content is protected !!