खबरेंदेवरिया

8 लेखपालों की कार्यशैली से नाखुश डीएम एपी सिंह : संपूर्ण समाधान दिवस में दी चेतावनी, नहीं सुधरे तो…

Deoria News : जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह एवं पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बीते दिन संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर सलेमपुर तहसील में जन समस्याओं की सुनवाई की। जनसुनवाई के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि लेखपाल क्षेत्र में नियमित रूप से सक्रिय रहे।

उन्होंने कहा कि आज आने वाले अधिकांश मामले राजस्व विभाग से जुड़े थे और इनमें भी अधिकांश प्रकरण 8 लेखपालों के सर्किलों से संबंधित थे। इन सभी लेखपालों चेतावनी देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि वे नियमित रूप से क्षेत्र में भ्रमण कर जन समस्याओं का समाधान करें। यदि आगामी समाधान दिवस पर भी उनके सर्कल से संबंधित शिकायतें मिली, तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने लेखपालों को विभिन्न राजस्ववादों में ससमय रिपोर्ट लगाने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कई प्रकारणों में लेखपालों के समय से रिपोर्ट न लगने से राजस्ववाद लंबित है। ऐसे लेखपालों की सूची बनाई जा रही है। उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।
      
पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने पुलिस विभाग से जुडे मामलो की सुनवायी किये व पुलिस विभाग के अधिकारियों एवं थानाध्यक्षो को प्राप्त सभी सन्दर्भों का निस्तारण प्राथमिकता के साथ सुनिश्चित कराये जाने का निर्देश दिया।
        
तहसील सलेमपुर में आयोजित समाधान दिवस में कुल प्राप्त 107 प्रकरणो मे सर्वाधिक राजस्व विभाग के 76, पुलिस के 8, विकास के 7 व अन्य विभागों से 16 मामले आये।  7 प्रकरणों का शनिवार को समाधान किया गया। शेष  100 प्रकरणों को संबंधित विभागों समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण समाधान के निर्देश के साथ सौंपा गया।

आने वाले प्रकरणों में से अधिकांश पारिवारिक भूमि विवाद, पैमाइश, चकरोड, अतिक्रमण, विद्युत आदि से संबंधित थे। संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर सलेमपुर तहसील में दिव्यांग कैंप का भी आयोजन किया गया, जिसमें 18 दिव्यांगों को मौके पर दिव्यांगता प्रमाण पत्र एवं यूडीआईडी नंबर जनरेट करके प्रदान किया गया।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के उपरांत जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक के साथ तहसील सलेमपुर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को अन्य व्यवस्थाओं के दृष्टिगत आवश्यक निर्देश भी दिया।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में एसडीएम सलेमपुर सहित  विभिन्न विभागों के जनपद स्तरीय अधिकारी, खंड विकास अधिकारी, थानाध्यक्ष गण आदि उपस्थित रहे।

Related posts

बीएसए पर नाराज हुए डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह : इस कृत्य को बताया अमानवीय, जानें पूरा मामला

Abhishek Kumar Rai

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो से एग्जीबिटर्स गदगद : सीएम योगी को दिया धन्यवाद

Satyendra Kr Vishwakarma

पौधरोपण में लक्ष्य से आगे निकले यूपी के 47 जिले : टॉप 10 में शामिल हुआ देवरिया

Sunil Kumar Rai

Deoria News : रामपुर कारखाना में मनबढ़ युवक ने तमंचा दिखाकर डांसर को पीटा, जानें पूरा मामला

Abhishek Kumar Rai

देवरिया : एक जुलाई को 33 लाख पौधे लगाने के लिए गड्ढों की खुदाई शुरू, अफसरों ने संभाली जिम्मेदारी

Abhishek Kumar Rai

बाजरे की खेती से किसानों की बल्ले-बल्ले : 800 करोड़ खर्च करेगा केंद्र, योगी सरकार ने भी बनाई कार्ययोजना

Sunil Kumar Rai
error: Content is protected !!