खबरेंखेल

दु:खद : ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज शेन वॉर्न का निधन, दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी निराश, हासिल किया था शीर्ष मुकाम

Australia : महान ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न (Shane Warne) का शुक्रवार को निधन हो गया। वह 52 वर्ष के थे। उनके निधन की खबर से दुनिया भर में क्रिकेट प्रेमी सदमे में हैं। उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि उनका चहेता स्टार अचानक दुनिया को अलविदा कह गया। भारत में भी उनके निधन से शोक की लहर दौड़ गई है।

फॉक्स क्रिकेट की रिपोर्ट के अनुसार, दिल का दौरा पड़ने से शेन वॉर्न की मौत हो गई। फॉक्स वेबसाइट पर एक बयान में कहा गया है कि, “शेन अपने विला में अचेत हालत में पाए गए। चिकित्सा कर्मचारियों के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका।” हालांकि इस बारे में आधिकारिक जानकारी बाद में सार्वजनिक की जाएगी।

700 से ज्यादा टेस्ट विकेट लिए
शेन वार्न क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनरों में से एक थे। वार्न ने अपने शानदार करियर में 145 टेस्ट मैचों में 708 विकेट झटके। वार्न ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 194 एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले, जिसमें उन्होंने 293 विकेट झटके। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज बल्लेबाजी में भी कमतर न था। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 3,154 रन बनाए थे। उन्होंने 50 ओवर के प्रारूप में 1,018 रन बनाए।

शीर्ष मुकाम हासिल किया
इस महान लेग स्पिनर को खतरनाक स्पिन गेंदबाजी के लिए जाना जाता है। अपने करियर में उन्होंने कुल 1001 विकेट लिए। वह 1,000 अंतरराष्ट्रीय विकेट लेकर खेल के शिखर पर पहुंचने वाले पहले गेंदबाज बने थे।

Related posts

रेडक्रास सोसाइटी देवरिया की पहल : दृष्टि बाधित को दिलाई सेंसर वाली छड़ी, सामने अवरोध आने पर करेगी सतर्क

Swapnil Yadav

BREAKING : देवरिया में पोखरे की भूमि से हटा अवैध अतिक्रमण, भारी पुलिस बलों की रही तैनाती

Satyendra Kr Vishwakarma

प्रोजेक्ट्स पूरे होने में देरी पर डीएम सख्त : अधिशासी अभियंता निलंबित, जानें किन परियोजनाओं में हुआ विलंब

Sunil Kumar Rai

दुःखद : कुशीनगर के युवक की दुबई में हत्या, पाकिस्तान और बांग्लादेश के सहकर्मियों ने ली जान

Abhishek Kumar Rai

यूपी : सीएम योगी ने शुरू किया 15 करोड़ निवासियों को मुफ्त राशन वितरण का महाअभियान, सपा-बसपा पर ऐसे साधा निशाना

Harindra Kumar Rai

Deoria Building Collapse Latest Update : परिवार उजड़ने के बाद मां को मिले 12 लाख, जर्जर इमारतों की पहचान कर खाली कराएगा प्रशासन

Harindra Kumar Rai
error: Content is protected !!