खबरेंनोएडा-एनसीआर

आज फिर बंद रहेंगे नोएडा के सभी स्कूल : जिला प्रशासन ने बताई ये बड़ी वजह

Gautam Buddh Nagar : उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश से हालात खराब हैं। यूपी की आर्थिक नगरी गौतमबुद्ध नगर में भी जलप्रलय और जलभराव से आम जनजीवन बेहाल है। इसको देखते हुए नोएडा के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने जनपद में आज, 26 जुलाई को 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है।

जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह से जारी निर्देश में कहा गया है, ‘भारी वर्षा और जलभराव को दृष्टिगत रखते हुए जिला मजिस्ट्रेट मनीष कुमार वर्मा ने आदेश दिए हैं कि गौतमबुद्ध नगर में 26 जुलाई को कक्षा एक से कक्षा 12 तक के सभी विद्यालय बंद रहेंगे। उन्होंने सभी स्कूलों से इस आदेश का कड़ाई से पालन करने को कहा है।’

डीएम मनीष कुमार वर्मा ने किया गांवों का दौरा
यमुना एवं हिंडन नदी के बढ़े हुए जलस्तर के कारण प्रभावित परिवारों को हर संभव मदद मुहैया कराने के उद्देश्य से डीएम मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में जिला प्रशासन के अधिकारी निरंतर स्तर पर अपनी अपनी कार्रवाई सुनिश्चित कर रहे हैं।

मंगलवार को डीएम मनीष कुमार वर्मा अपने भ्रमण के दौरान हिंडन नदी के बढ़े हुए जलस्तर के कारण प्रभावित ग्रामों में पहुंचे, जहां पर उन्होंने ग्रामों का स्थल निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि हिंडन नदी के जल स्तर पर निरंतर पैनी नजर रखी जाए और प्रभावित ग्रामों से लोगों को सुरक्षित निकाल कर सुरक्षित अस्थाई आश्रय स्थलों में पहुंचाया जाए।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर ग्रामीणों से भी अपील की है कि वह भी स्वयं सुरक्षित स्थानों पर पहुंच जाएं, घबराने की जरूरत नहीं है, जिला प्रशासन की ओर से हर संभव मदद आपको मुहैया कराई जाएगी।

डीएम ने इस अवसर पर ग्राम छिजारसी, चोटपुर, हैबतपुर में बनाए गए सुरक्षित अस्थाई आश्रय स्थलों का भी निरीक्षण किया, जहां पर हिंडन नदी के बड़े जल स्तर से प्रभावित ग्रामों के लोगों को सुरक्षित रखा गया है। जिलाधिकारी ने आश्रय स्थलों में रह रहे लोगों से वहां पर मिलने वाली सुविधाओं के संबंध में बहुत ही गहनता के साथ जानकारी प्राप्त की।

लोगों ने बताया कि आश्रय स्थलों में उनको सभी मूलभूत सुविधाएं बहुत अच्छे ढंग से प्राप्त हो रही हैं। जिलाधिकारी ने सुरक्षित आश्रय स्थलों के नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके द्वारा आश्रय स्थलों में प्रवास कर रहे लोगों को सभी मूलभूत सुविधाएं, खानपान, रहन सहन, साफ सफाई, बिजली, पानी तथा मेडिकल संबंधित सुविधाएं मानकों के अनुरूप उपलब्ध कराई जाएं, इस कार्य में किसी भी तरह की कोताही न बरती जाए।

इस अवसर पर डीसीपी अनिल कुमार यादव, एसीपी पुलिस, उप जिलाधिकारी दादरी आलोक कुमार गुप्ता एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

Lata Mangeshkar Smriti Chowk : यूपी के इस जिले में लता मंगेशकर स्मृति चौक बनाएगी योगी सरकार, जानें क्या होगा खास

Harindra Kumar Rai

प्राइवेट एजेंसियों के सुरक्षा कर्मी संभाल रहे वूमेन सेफ्टी की जिम्मेदारी : सरकार ने हॉट स्पॉट पर की तैनाती, 12 कर्मियों को मिला पुरस्कार

Sunil Kumar Rai

सत्र 2024-25 से गोरखपुर आर्मी स्कूल में शुरू होगी पढ़ाई : दिसंबर में होगी प्रवेश परीक्षा, सीएम योगी ने दिए ये आदेश

Sunil Kumar Rai

अगर हम धर्म की रक्षा नहीं करेंगे तो धर्म भी हमारी रक्षा नहीं करेगा : सीएम योगी आदित्यनाथ

Rajeev Singh

अल्टीमेटम : प्रतापपुर रोड़ का जायजा लेने पहुंचे डीएम और एसपी, 4 महीने में पूरा होगा काम, दो कंपनियों पर लगाया जुर्माना

Abhishek Kumar Rai

सीएम योगी ने 795 चयनितों को दिया नियुक्ति पत्र : जानें क्यों इस पीढ़ी को बताया सौभाग्यशाली

Rajeev Singh
error: Content is protected !!