खबरेंदेवरिया

भाजपा देवरिया ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी को किया याद : अध्यक्ष अलका सिंह ने गिनाए राष्ट्रहित में जनसंघ संस्थापक के योगदान

Deoria News : महान राष्ट्रवादी चिंतक,शिक्षाविद् और भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर देवरिया नगर मण्डल के कार्यकर्ताओं ने न्यू कॉलोनी डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया।

इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष अलका सिंह ने कहा कि श्रद्धेय डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपने जीवन से सिखाया कि राष्ट्रहित से बढ़कर कुछ नहीं होता। चाहे कश्मीर हो या फिर बंगाल, डॉ मुखर्जी ने देश की एकता और अखंडता के लिए जो विराट योगदान दिया, उसके हम सभी देशवासी सदैव ऋणी रहेंगे। उन्होंने पहली औद्योगिक नीति की नींव रख भारत की प्रगति के मार्ग प्रशस्त किये। डॉ मुखर्जी का राष्ट्र-समर्पण और दूरदर्शिता हमें सदैव मार्गदर्शित करेगी।

उन्होंने कहा कि देश के ऐसे महान सपूत की जयंती पर समस्त कार्यकर्ताओं की तरफ से उन्हें कोटि-कोटि नमन करती हूँ। कश्मीर में अनुच्छेद 370 के विरोध को लेकर यानी एक देश मे दो विधान दो निशान दो प्रधान नहीं चलेगा के जिस नारे के साथ उन्होंने अपना बलिदान दिया, उसे आज प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने कश्मीर से 370 समाप्त कर पूरा किया है।

नगर अध्यक्ष भाजपा संजय पाण्डेय ने कहा कि डॉ. मुखर्जी ने एक सशक्त भारतवर्ष के निर्माण के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। उनके आदर्श और सिद्धांत देश की हर पीढ़ी को प्रेरित करते रहेंगे।आज कलकत्ता भारत का एक हिस्सा है तो उसका सम्पूर्ण श्रेय किसी एक व्यक्ति को जाता है तो वह है डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी।

इस दौरान पूर्व जिला महामंत्री भाजपा डॉ मधुसूदन मिश्रा, मीडिया प्रभारी भाजपा अम्बिकेश पाण्डेय, सभासद मनोज गोयल, सभासद अभय मल्ल भोला, अनिल गुप्ता, संजू सोनी, संतोष गुप्ता साहिल, अखिलेश मिश्रा, राहुल मिश्रा, अजय सिंह अन्नू, अमन शुक्ला, अश्वनी मणि बजरंगी, वीरेन्द्र सिंह, उपेन्द्र पाण्डेय, रामू कुमार, अनिल मिश्रा, पुनीत सिंह, अभिलाष सिंह आदि रहे।

Related posts

योगी सरकार के विकास कार्यों पर लगी प्रदर्शनी : विधायक डॉ शलभ मणि ने किया उद्घाटन, गिनाईं उपलब्धियां

Sunil Kumar Rai

व्हॉट्सअप से पकड़ा गया प्रधानाचार्य का झूठ : डीएम ने वेतन रोका, पढ़ें देवरिया के मठिया तिवारी स्कूल का हाल

Sunil Kumar Rai

देवरिया में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष : भूपेंद्र सिंह ने कार्यकर्ताओं को दिया सम्मान, कहा- बिना भेदभाव काम कर रही भाजपा सरकार

Sunil Kumar Rai

चार्जर ने ली जान : देवरिया में मोबाइल चार्जिंग में लगाते वक्त करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत, परिवार में मचा कोहराम

Sunil Kumar Rai

Deoria News : अगस्त से शुरू होगा आधार नंबर एकत्रीकरण का अभियान, जानें क्यों मांग रहा चुनाव आयोग ये निजी जानकारी

Sunil Kumar Rai

खास खबर : किसान मानधन योजना संवार रही कृषकों का बुढ़ापा, कम प्रीमियम में ज्यादा लाभ, पूरी जानकारी

Sunil Kumar Rai
error: Content is protected !!