खबरेंदेवरिया

किसानों को समृद्धशाली बनाएगा बजट : मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम

Deoria News : भाजपा किसान मोर्चा देवरिया (BJP Kisan Morcha Deoria) ने सलेमपुर विधानसभा के सजाव गांव में “बजट पर चर्चा- किसानों के साथ” कार्यक्रम का आयोजन किया।

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने वर्चुअल माध्यम से किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार ने पेश किए गए बजट में मोटे अनाज को श्री अन्न नाम देकर विशेष योजना बनाई है।

भारत में मोटा अनाज प्राचीन काल से प्रचलन में रहा है, आमजन को इसके प्रयोग के लिये जागरूक करने के लिये सरकार ने बजट में प्रावधान किया है। बजट में सरकार ने कृषि और किसान कल्याण के लिये सवा लाख करोड़ रुपये दिया है। उन्होंने कहा कि श्री अन्न मानव शरीर को स्वस्थ रखेगा और किसानों को समृद्धशाली बनाएगा।

भाजपा किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष पवन कुमार मिश्र ने कहा कि मोदी सरकार ने बजट में कृषि को युवाओं से जोड़ने का प्रावधान किया है। सरकार ने खेती-किसानी में अत्याधुनिक और नए संयंत्रों के माध्यम से युवाओं को भागीदारी के लिये प्रोत्साहित करने का कार्य किया है।

जिला मंत्री अभिषेक जायसवाल ने कहा कि बजट में किसानों को महत्व देकर सरकार किसानों की खुशहाली की दिशा में प्रयास किया है। बजट पर चर्चा कार्यक्रम को डॉ एसएन सिंह, बृजेश धर दुबे, रामेश्वर सिंह, चंद्रभूषण सिंह, डॉ अमरीश चन्द्र कौशिक ने सम्बोधित किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता रविन्द्र दुबे ने किया और संचालन किसान मोर्चा मण्डल अध्यक्ष सत्यप्रकाश सिंह ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से शिवराज मणि सिंह, सुमन्त , रत्नेश मिश्र, भारत दुबे, विकास सिंह, अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष शमशुदीन रामेश्वर सिंह, राजा द्विवेदी उपस्थित रहे।

Related posts

ड्राइविंग ही नहीं ये ट्रेनिंग भी दे रहा परिवहन निगम : युवाओं को रोजगार के साधन उपलब्ध करा रही योगी सरकार

Satyendra Kr Vishwakarma

Russia Ukraine War : प्रतिबंध झेल रहे रूस में बढ़ी भारतीय उत्पादों की मांग, कैट ने व्यापारियों को दी ये सलाह

Sunil Kumar Rai

लापरवाही पड़ी भारी : सीडीओ ने एक ग्राम रोजगार सेवक की सेवा समाप्त की, दूसरे का रुका वेतन, जानें पूरा मामला

Abhishek Kumar Rai

लापरवाही : इमरजेंसी फ्रीक्वेंसी पर आपत्तिजनक बातें कर रहे थे इंडिगो एयरलाइंस के 7 पायलट, जानें फिर क्या हुआ

Satyendra Kr Vishwakarma

‘विवाद के वक्त वह घर पर थे,’ धनेश यादव की पत्नी ने अमित शाह को बताई सच्चाई, ये मांग की

Sunil Kumar Rai

75 वर्षों बाद पहली बार रोशन हुआ अंधेरे में डूबा यूपी का ये गांव : खिले गांववासियों के चेहरे, सीएम योगी की पहल…

Satyendra Kr Vishwakarma
error: Content is protected !!