खबरेंदेवरिया

गौ-सेवा में लापरवाही पर नाराज डीएम : नोडल अधिकारी पर एक्शन, एसपी संकल्प शर्मा संग किया निरीक्षण

Deoria News : जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह (Jitendra Pratap Singh DM Deoria) एवं पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा (Sankalp Sharma SP Deoria) ने सोमवार को खुंखुन्दू में जिला पंचायत से संचालित निराश्रित गो-आश्रय स्थल का निरीक्षण किया। मौके पर मिली खामियों पर नाराजगी जताते हुए डीएम ने इस गो आश्रय स्थल के नोडल अधिकारी राजस्व निरीक्षक को नोटिस देने का आदेश दिया।

जिलाधिकारी सोमवार अपराह्न खुंखुन्दू स्थित निराश्रित गो-आश्रय स्थल पहुंचे। मौके पर 27 गोवंश संरक्षित मिले जो काऊ कोट पहने हुए थे और अलाव भी जलता हुआ मिला। जिलाधिकारी ने पशुओं के चारे में हरा चारा, चोकर इत्यादि न दिखने पर राजस्व निरीक्षक से सवाल किया, तो उन्होंने बताया कि सारी सामग्री स्टोर में रखी हुई है।

इस पर डीएम जेपी सिंह ने असंतोष व्यक्त किया और तत्काल गोवंशों को दिए जा रहे चारे में शामिल करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि गोवंश के संबंध में शासन से निर्धारित मानकों का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। लापरवाही मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने भटनी में किया अनाथ गो-सेवा आश्रम का निरीक्षण
जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह एवं पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने सोमवार को ही भटनी के जिगना दीक्षित स्थित अनाथ गो सेवा आश्रम का निरीक्षण किया। अनाथ गो सेवा आश्रम के संचालक मुकेश कुमार दीक्षित ने बताया कि उनके केंद्र पर देसी नस्ल के 137 गोवंश संरक्षित हैं। गोवंश के लिए चारे की व्यवस्था सरकार की योजनाओं एवं निजी लोगों के सहयोग से की जाती है।

उन्होंने आश्रम में गो-वंशों के लिए टिन-शेड का निर्माण कराने के लिए जिलाधिकारी का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने मुकेश कुमार दीक्षित को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया और लोगों से गोवंशों के संरक्षण के लिए आगे आने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि जन भागीदारी से गोवंश का प्रभावी संरक्षण सुनिश्चित किया जा सकता है।

Related posts

शुभम बायो एनर्जी ने क्रय किया 48 टन पराली : किसानों को फसल अवशेष से हो रही कमाई, डीएम ने की ये अपील

Sunil Kumar Rai

बूथों का सक्रिय और मजबूत रहना बहुत जरूरी : कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने देवरिया में कार्यकर्ताओं को दिया मंत्र

Sunil Kumar Rai

दुःखद : देवरिया में इंजेक्शन लगवाने से युवक की मौत, परिजनों ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की

Sunil Kumar Rai

अग्निपथ योजना भारतीय सैन्य इतिहास में एक स्वर्णिम अध्याय का सृजन करेगी : सीएम योगी

Abhishek Kumar Rai

UP Election 2022 : मुफ्त शिक्षा, मुआवजा, पेंशन और रोजगार से मतदाताओं को लुभाएगी सपा, घोषणा पत्र में किए ये वादे

Abhishek Kumar Rai

कुशीनगर में हृदयविदारक हादसा : हल्दी की रस्म के दौरान कुएं में गिरने से 13 महिलाओं और बच्चियों की मौत, एक दर्जन घायल, गांव में मचा कोहराम

Sunil Kumar Rai
error: Content is protected !!