उत्तर प्रदेशखबरें

सीएम आदित्यनाथ बोले- कोई भी खुले में रात न बिताए, 10 नवंबर को यूपी में अवकाश की घोषणा की

Uttar Pradesh : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मंडल, जिला स्तरीय अधिकारियों संग बैठक की। इसमें सीएम ने कई महत्वपूर्ण आदेश दिए। मुख्यमंत्री ने अफसरों से तुरंत प्रभाव से इस पर अमल करने का आदेश दिया।

आदेश – 1

मुख्यमंत्री ने कहा कि छठ महापर्व के उपलक्ष्य में जनभावनाओं का सम्मान करते हुए 10 नवम्बर को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जाए। जिलाधिकारी स्थानीय परंपरा, आवश्यकता के अनुरूप निर्णय लेकर इस संबंध में आदेश जारी करेंगे। इसी प्रकार कार्तिक पूर्णिमा के शुभ अवसर पर भी सार्वजनिक अवकाश रहेगा।

आदेश – 2

14 नवम्बर से अयोध्या में पवित्र पंचकोसी और चौदह कोसी परिक्रमा प्रारंभ हो रही है। हापुड़ में गढ़मुक्तेश्वर मेला का आयोजन है। 19 नवम्बर को वाराणसी में देव दीपावली मनाई जाएगी। लाखों श्रद्धालुओं की सहभागिता होगी। बलिया में ददरी मेला तथा एटा, बरेली, कानपुर, रायबरेली में भी विभिन्न मेलों का आयोजन होना है। यह परिक्रमा, मेले हमारी संस्कृति-परंपराओं का अभिन्न हिस्सा हैं। यह सुनिश्चित किया जाए कि इनकी अनुमति के लिए लोगों को परेशान न होना पड़े। लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए जागरूक करें।

आदेश – 3

मुख्यमंत्री ने कहा कि छठ महापर्व सहित कार्तिक माह के मेलों में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की सहभागिता होती है। ऐसे में नदी घाटों पर स्वच्छता, सुरक्षा, पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था, पार्किंग, पेयजल सहित जनसुविधा के व्यवस्थित प्रबंध किए जाएं। इस संबंध में स्थानीय आवश्यकता के अनुरूप तैयारी की जानी चाहिए।

आदेश – 4

सीएम ने कहा कि इस वर्ष अत्यधिक ठंड पड़ने की संभावना है। ऐसे में अभी से ही रैन बैसरों की व्यवस्था दुरुस्त कर लें। नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाएं। स्थानीय नगर निकाय के साथ मिलकर पुलिस यह सुनिश्चित करे कि एक भी गरीब, निराश्रित फुटपाथ, चौराहे, किसी प्रतिमा के नीचे रात्रि-विश्राम न करे। लगातार गश्त करते हुए ऐसे लोगों को तुरंत रैन बसेरों में स्थान दिलाया जाए।

Related posts

जिलाधिकारी ने पथरदेवा राजकीय महाविद्यालय का किया निरीक्षण : डेडलाइन में काम पूरा करने का दिया आदेश

Sunil Kumar Rai

बड़ी खबर : सहायता प्राप्त विद्यालयों के 15 लाख छात्रों के लिए एक अरब की धनराशि जारी, बेसिक शिक्षा मंत्री ने कही ये बड़ी बात

Harindra Kumar Rai

यूपी में बंदियों का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगा ट्रायल ! कारागार प्रशासन ने सीएम योगी के समक्ष रखा प्रस्ताव

Harindra Kumar Rai

Lok Adalat : 3 जुलाई को लगने वाली लोक अदालत की तैयारियां पूरी, इस प्रक्रिया का करना होगा पालन

Abhishek Kumar Rai

यूपी : ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने अफसरों संग की मैराथन मीटिंग, आपूर्ति सुधारने के लिए बने ये प्लान

Sunil Kumar Rai

देवरिया : प्रदीप यादव ने रुद्रपुर से निर्दलीय नामांकन किया, हिस्ट्रीशीटर को टिकट देने का आरोप लगाया

Abhishek Kumar Rai
error: Content is protected !!