खबरेंदेवरिया

Deoria News : मिड डे मील का खीर घर ले गए रसोइए, बच्चों के परिजनों ने की शिकायत तो प्रधानाचार्य ने दिया यह जवाब

Deoria News : देवरिया जिले के सलेमपुर के एक प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय में रसोइए मिड डे मील (Mid day meal) का खीर लेकर घर चले गए। इस वजह से अनेक बच्चों को मिड डे मिल के मेनू के अनुसार पूर्ण भोजन नहीं मिला। परिजनों ने इसकी शिकायत प्रधानाचार्य से की।

करीब 70 बच्चे पढ़ते हैं

सलेमपुर के मझौली राज नगर पंचायत के वार्ड नम्बर 7 में प्राथमिक विद्यालय एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय संयुक्त रूप से चलते हैं। एक प्रधानाचार्य सहित आधा दर्जन से अधिक सहायक अध्यापक व शिक्षा मित्र और दोनों विद्यालयों को मिलाकर 60 – 70 विद्यार्थी यहां मौजूद रहते हैं।

रसोइए घर लेकर चले गए       

बुधवार को इस विद्यालय में बड़ी विचित्र स्थिति देखने को मिली। मीनू के मुताबिक विद्यालय में बच्चों के लिए खीर बनवाई गई। मीनू के अनुसार खीर तो बनी, लेकिन गड़बड़ तब हुई जब यहां नियुक्त दो रसोइए आधे से अधिक खीर अपने घर लेकर चले गए। विद्यालय में आये बच्चों में से किसी को खीर मिली और किसी को नहीं मिली। इस सम्बंध में सबके मुंह सिले हुए हैं। हालांकि नगर पंचायत मझौली राज में इसकी चर्चा आम है। 

अब ऐसा नहीं होगा  

इस संबंध में विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुनील कुमार गुप्ता से पूछने पर उन्होंने बताया कि विद्यालय में कुछ अभिभावक आए थे और उन्होंने इस तरह की शिकायत की थी। उन्होंने आश्वासन दिया कि भविष्य में ऐसा अब नहीं होगा।

Related posts

अन्त्येष्टि स्थल में घोटाला : डीएम ने तीन सदस्यीय कमेटी से आज ही मांगी रिपोर्ट, जिम्मेदारों पर कार्रवाई तय

Abhishek Kumar Rai

भीषण ठंड में भूले जिम्मेदारी : जिलाधिकारी ने दो लेखपालों पर की कार्रवाई, सभी अधिकारियों को वार्निंग

Abhishek Kumar Rai

Kisan Samman Nidhi : बिना केवाईसी कराए नहीं मिलेगी सम्मान निधि की किस्त, देवरिया में 1.67 लाख कृषकों का अब तक बाकी

Sunil Kumar Rai

14 जनवरी से देवरिया में मनाया जाएगा रामोत्सव : सभी मंदिरों से बहेगी रामभक्ति की बयार, जानें क्या रहेगा खास

Sunil Kumar Rai

Kanpur-Ghaziabad Corridor : सिर्फ 3 घंटे में पहुंचेंगे कानपुर से गाजियाबाद, पूर्वांचल और बिहार का सफर होगा आसान, 9 एजेंसी ने लगाई बोली

Harindra Kumar Rai

Bhagat Singh : देवरिया भाजपा ने शहीद भगत सिंह की जयंती पर दी श्रद्धांजलि, एमएलए शलभ मणि त्रिपाठी ने इन शब्दों में किया नमन

Sunil Kumar Rai
error: Content is protected !!