खबरेंदेवरिया

डीएम ने लीलापुर आईटीआई का किया निरीक्षण : यूपीपीसीएल के सहायक अभियंता को प्रतिकूल प्रविष्टि, दिए ये आदेश

Deoria News : जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने शुक्रवार अपराह्न बैतालपुर ब्लॉक स्थित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, लीलापुर में निर्माणाधीन आईटी लैब एवं फिटर लैब का निरीक्षण किया।

निर्माण कार्य की खराब गुणवत्ता एवं आधी-अधूरी तैयारी के साथ आने पर यूपीपीसीएल के सहायक अभियंता को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि निर्माण कार्यों को निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ कराया जाए। यदि मानक के विपरीत कार्य मिला तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी शुक्रवार अपराह्न 3:30 बजे बैतालपुर ब्लॉक स्थित राजकीय आईटीआई लीलापुर पहुँचे। यहां 2.46 करोड रुपये की लागत से 10 कमरों का नवीन भवन एवं फिटर लैब का निर्माण किया जा रहा है। परियोजना का निर्माण जनवरी 2021 में प्रारंभ हुआ इसे जनवरी 2023 में पूर्ण करना था।

डीएम ने सर्वप्रथम परियोजना की डीपीआर मांगी, जिसे देने में उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कॉरपोरेशन लिमिटेड के अधिकारियों ने असमर्थता जताई। जिलाधिकारी ने इस पर नाराजगी जताते हुए कड़ी फटकार लगाई।

इसके पश्चात उन्होंने भवन निर्माण कार्य का जायजा लिया। नवनिर्मित भवन में कई जगह सीलन दिखी। दीवारों पर की गई प्लास्टर भी प्रथम दृष्टया मानक के अनुसार नहीं मिली। कुछ स्थानों पर पीली ईंट का प्रयोग भी दिखा।

खराब पर्यवेक्षण एवं कार्य मे प्रथम दृष्टया लापरवाही मिलने पर डीएम ने यूपीपीसीएल के सहायक अभियंता सतीश चंद्र श्रीवास्तव को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया। साथ ही डीएम ने कार्य में सुधार न होने तक ठेकेदार को किसी भी तरह के भुगतान नहीं करने का निर्देश भी दिया।

उन्होंने कहा कि भवन की छत एवं वाशरूम सहित किसी भी स्थान पर जलभराव न हो, यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने नव निर्मित भवन को दिव्यांगजनों के लिए सुगम बनाने का निर्देश भी दिया। इस अवसर पर राजकीय आईटीआई के प्रधानाचार्य शोभनाथ सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

डीएम ने किया निर्माणाधीन हॉस्टल का निरीक्षण
जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने बीते दिन चरियांव बुजुर्ग में कार्यदायी संस्था यूपीआरएनएन द्वारा निर्माणाधीन 60 छात्रों के हॉस्टल का निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम परियोजना के डीपीआर का अवलोकन किया एवं उसके सापेक्ष प्रगति परखी। डीएम ने निर्माण कार्य में गुणवत्ता के संबन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने हॉस्टल के छत पर सोलर पैनल स्थापित करने का निर्देश भी दिया।

Related posts

यूपी को श्वेत क्रांति का अगुआ बनाएगी योगी सरकार : मिशन सेक्सड सीमेन एआई बनेगा इस क्रांति का आधार

Abhishek Kumar Rai

भाजपा भारत के नागरिकों की श्रद्धा और आस्था का केंद्र बिंदु बन चुकी है : सीएम योगी

Abhishek Kumar Rai

पर ड्राप मोर क्रॉप योजना की धीमी प्रगति से नाराज डीएम : 9 फर्मों का आवंटन किया निरस्त, अब तक सिर्फ 242 किसानों…

Sunil Kumar Rai

एक ही बॉक्स में डाले जाएंगे अध्यक्ष और सदस्य पद के मतपत्र : 585 बूथों के लिए आवंटित हुईं…

Sunil Kumar Rai

जयराम वर्मा मर्डर : रालोद प्रदेश अध्यक्ष रामाशीष राय ने हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की, कानून-व्यवस्था को बताया फेल

Sunil Kumar Rai

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही का दावा : प्रदेश में उर्वरक की कोई कमी नहीं

Sunil Kumar Rai
error: Content is protected !!