खबरेंदेवरिया

मिनी इंडस्ट्रियल एस्टेट पथरदेवा में 42 प्लॉटों का आवंटन होगा निरस्त : जांच करने पहुंचे जिलाधिकारी ने दिए ये आदेश

Deoria News : जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने बुधवार को मिनी इंडस्ट्रियल इस्टेट, पथरदेवा का निरीक्षण किया। उन्होंने इंडस्ट्रियल इस्टेट के विकास के संबन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने बताया कि 1990 में स्थापित इससे औद्योगिक आस्थान में कुल 44 फैक्ट्री/ कारखाने स्थापित करने के लिए 18 उद्यमियों को प्लॉटों का आवंटन किया गया था। किंतु, वर्तमान समय तक महज 2 औद्योगिक केंद्र ही स्थापित हुए हैं और वे भी बुधवार को निरीक्षण के दौरान बंद मिले हैं।

डीएम जेपी सिंह ने कहा कि जिस उद्देश्य से प्लॉटों का आवंटन किया गया था, वह अभी तक पूरा नहीं हो सका है। ऐसी स्थिति में मिनी इंडस्ट्रियल इस्टेट में उद्योग नहीं लगाने वाले 42 प्लॉटों के भू-स्वामियों को आवंटन निरस्त करने का नोटिस दिया जाएगा। ये प्लॉट नए निवेशकों को उपलब्ध कराये जाएंगे।

जिलाधिकारी ने बताया कि प्रदेश सरकार जनपद की औद्योगिक विकास के लिए निरंतर प्रयासरत है। इसी क्रम में 2.33 करोड रुपए की लागत से औद्योगिक आस्थान, पथरदेवा में विकासात्मक कार्य कराए जाएंगे, जिसमें औद्योगिक आस्थान की बाउंड्री, नाली निर्माण, सड़क निर्माण व प्रकाश व्यवस्था शामिल है। इस दौरान उपायुक्त उद्योग अभय कुमार सुमन सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

Related posts

BREAKING : देवरिया में जनसुनवाई में अनुपस्थित 3 बीडीओ को नोटिस जारी, सीडीओ ने ऐसे की जांच

Sunil Kumar Rai

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे प्रदेश की अर्थव्यवस्था को नया आयाम देगा : सीएम योगी आदित्यनाथ

Abhishek Kumar Rai

राहत : देश में वाहनों की खुदरा बिक्री 37 प्रतिशत बढ़ी, ट्रैक्टर की खरीद में जबरदस्त उछाल, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Abhishek Kumar Rai

रोजगार सृजन योजना में देवरिया टॉप पर : सांसद ने निवेशकों को किया सम्मानित, एक जनपद एक उत्पाद और हस्तशिल्प प्रदर्शनी का हुआ शुभारंभ

Harindra Kumar Rai

Deoria News : मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने कार्यकर्ताओं को दी सीख, जानें क्या कहा

Swapnil Yadav

खास खबरः 20 अक्टूबर को पीएम करेंगे कुशीनगर एयरपोर्ट का लोकार्पण, जुटेंगी बड़ी हस्तियां, पढ़ें अग्रेजों के जमाने के इस हवाई अड्डे की हर जानकारी

Harindra Kumar Rai
error: Content is protected !!