खबरेंदेवरिया

देवरिया में नगर निकाय चुनाव की तैयारी तेज : डीएम जेपी सिंह ने अफसरों संग की बैठक

Deoria News : जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह (Jitendra Pratap Singh IAS) की अध्यक्षता में नगर निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 की तैयारियों के दृष्टिगत विकास भवन के गांधी सभागार में समस्त प्रभारी अधिकारी एवं सहायक प्रभारी अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित हुई।

जिलाधिकारी ने समस्त प्रभारी अधिकारियों को राज्य निर्वाचन आयोग की मंशानुरूप निर्वाचन से संबंधित समस्त कार्यों को निर्धारित समय सीमा के भीतर पूर्ण करने का निर्देश दिया।

डीएम जेपी सिंह ने समस्त प्रभारी अधिकारियों को यथाशीघ्र निकाय निर्वाचन से संबंधित कार्ययोजना उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि समस्त विभाग प्रारूप 1 पर अपने-अपने विभाग के कर्मचारियों की सूची प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध कराएं। जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात करने के लिए अधिकारियों की सूची तैयार कर ली जाए। आवश्यक सेवा में लगे कर्मचारियों को यथासंभव चुनाव ड्यूटी से मुक्त रखा जाएगा।

जिलाधिकारी ने मतदान से जुड़े कार्मिकों के प्रशिक्षण के लिए आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि ट्रेनिंग मैन्युअल तैयार करने के साथ ही मास्टर ट्रेनर के माध्यम से मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार, सीआरओ रजनीश राय, एडीएम प्रशासन गौरव श्रीवास्तव, एएसपी डॉ राजेश सोनकर, एसडीएम सौरभ सिंह, एसडीएम संजीव उपाध्याय, एसडीएम ध्रुव कुमार शुक्ला, एसडीएम गजेंद्र सिंह, एसडीएम न्यायिक मंजूर अहमद अंसारी, वरिष्ठ कोषाधिकारी कुलदीप सरोज, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी अमरेश कुमार सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

Related posts

दु:खद : देवरिया में पंखे के कुंडे से लटका मिला सिपाही का शव

Sunil Kumar Rai

किसान जितने सशक्त होंगे, नया भारत उतना ही समृद्ध होगा : पीएम नरेंद्र मोदी

Sunil Kumar Rai

Deepawali 2021 : लौट रहा अयोध्या का गौरव, हर साल 5 करोड़ पर्यटक आएंगे रामनगरी, योगी सरकार ने बनाया ये प्लान

Shweta Sharma

सम्पूर्ण समाधान दिवस : डीएम ने क्विक रिस्पॉन्स टीम गठित की, एसपी संकल्प शर्मा ने दिए ये आदेश

Sunil Kumar Rai

अवसर : 30 मई को देवरिया में लगेगा रोजगार मेला, ये कंपनियां करेंगी हायर

Sunil Kumar Rai

कोर्ट ने महज 4 महीने में रेप केस में सुनाया फैसला : नोएडा पुलिस और अभियोजन विभाग ने किया कमाल, पढ़ें पूरा प्रकरण

Satyendra Kr Vishwakarma
error: Content is protected !!