खबरेंदेवरिया

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने सूर्यपुरा से किया स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ : लोगों को बताए रोगों से बचाव के उपाय

Deoria News : कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही (Surya Pratap Shahi) ने शनिवार को बैतालपुर विकासखंड क्षेत्र के सूर्यपुरा स्थित प्राथमिक विद्यालय में ‘स्कूल चलो अभियान’ एवं विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान का शुभारंभ किया। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लखनऊ में किए गए स्कूल चलो अभियान एवं संचारी रोग नियंत्रण अभियान कार्यक्रम का सजीव प्रसारण भी किया गया।

इस दौरान कृषि मंत्री ने सूर्यपुरा में प्राथमिक पाठशाला स्मार्ट क्लास, आरो प्लांट का उद्घाटन एवं बच्चों को पुस्तक एवं उपहार भी वितरित किया। कृषि मंत्री ने बच्चों को स्कूल भेजने एवं शिक्षित करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। मिशन कायाकल्प के जरिए स्कूलों में क्रांतिकारी सुधार हो रहे हैं।

मंत्री ने कहा कि बच्चों के व्यक्तित्व विकास के लिए विद्यालय परिसर में समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं की जा रही हैं। बच्चों को संचारी रोग नियंत्रण के संबंध में भी जागरूक किया। कहा कि आसपास स्वच्छता बनाए रखें। पूरी बांह की कमीज पहने और बुखार का लक्षण देखते ही तत्काल निकटवर्ती स्वास्थ्य केंद्र पर संपर्क करें। इस दौरान बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया।

अमर शहीद रामचंद्र विद्यार्थी को दी श्रद्धांजलि
इसके उपरांत कृषि मंत्री नौतन हथियागढ़ विकासखंड देसही देवरिया में शहीद रामचंद्र विद्यार्थी की जयंती समारोह में भी सम्मिलित हुए। उन्होंने शहीद रामचंद्र विद्यार्थी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उनके योगदान को याद किया।

इस अवसर पर उन्होंने पुस्तक तथा कृषि किट का वितरण भी किया। इस मौके पर नवनीत चौबे, रविन्द्र किशोर कौशल, उमेश मल्ल, विजय श्रीवास्तव, बीरेंद्र यादव, प्रभाकर राय, राजकेश्वर जायसवाल, नागेंद्र जायसवाल, विवेकानंद यादव, विनोद सिंह, अशोक सिंह, वीरेंद्र कन्नौज्जिया, रिपुसूदन मणि आदि उपस्थित थे।

Related posts

Dhanteras 2022 : धनतेरस पर मानव स्थली पब्लिक स्कूल में हुईं विभिन्न प्रतियोगिताएं, विजेता टीमों को मिला पुरस्कार

Sunil Kumar Rai

देवरिया के बेपरवाह कर्मचारी : कड़ी कार्रवाई और चेतावनी के बावजूद गायब रहे वीएलई, दो अफसरों को नोटिस जारी  

Sunil Kumar Rai

डीएम ने जिला प्रोबेशन और पंचायत राज अधिकारी समेत 4 का वेतन रोका : अन्य अफसरों को दी चेतावनी

Rajeev Singh

Deoria News : मत्स्य सम्पदा योजना का लाभ लेने के लिए करें ऑनलाइन आवेदन, जानें प्रक्रिया और अंतिम तिथि

Satyendra Kr Vishwakarma

Sunil Gavaskar : पूर्व कप्तान सुनिल गावस्कर ने 33 साल बाद सरकार को लौटाई जमीन, जानें वजह

Abhishek Kumar Rai

देवरिया के सभी मतदान केंद्रों पर लगा विशेष कैंप : लापरवाह बीएलओ के खिलाफ हुई कार्रवाई, एडीएम प्रशासन गौरव श्रीवास्तव ने…

Satyendra Kr Vishwakarma
error: Content is protected !!