खबरेंदेवरिया

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने की देवरिया में विकास कार्यों की समीक्षा : इन विभागों को दिए आदेश, मांगी ये रिपोर्ट

Deoria News : यूपी के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही (Surya Pratap Shahi) ने गुरुवार देर सायं विकास भवन स्थित गांधी सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने शासन की मंशा अनुरूप उच्च गुणवत्तायुक्त एवं समयबद्धता के साथ सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को क्रियान्वित करने के आदेश दिए।

कृषि मंत्री ने अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी एवं अधिशासी अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण विभाग को जनपद की प्रमुख खराब सड़कों की दशा सुधारने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सड़कों के मरम्मतीकरण एवं सुदृढ़ीकरण का कार्य समयबद्धता एवं गुणवत्ता के साथ पूर्ण किया जाए।

कृषि मंत्री ने विद्युत विभाग की रिवैंप योजना के प्रभावी क्रियान्वयन के संबंध में भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि योजना के तहत बिजली के लटकते तारों को भी समयबद्धता के साथ सही किया जाए।

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने जिला पंचायत राज अधिकारी से पथरदेवा विधानसभा क्षेत्र में विगत 3 वर्षों में निर्मित पंचायत भवनों की सूची तलब की है। कृषि मंत्री ने मिशन कायाकल्प की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि परिषदीय विद्यालयों को शासन की मंशा अनुरूप सुधारा जाए एवं जनपद के समस्त परिषदीय विद्यालयों को 19 पैरामीटर से आच्छादित किया जाए।

समीक्षा बैठक में सीडीओ रवींद्र कुमार, जिला विकास अधिकारी रविशंकर राय, डीपीआरओ अविनाश कुमार, बीएसए हरिश्चंद्र नाथ, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी आरके सिंह सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

सहकारी बाजार निर्माण का किया शिलान्यास
जनपद थोक केंद्रीय उपभोक्ता सहकारी संघ लिमिटेड के 46 लाख से होने वाले पंडित दीनदयाल उपाध्याय सहकारी बाजार निर्माण कार्य का शिलान्यास समारोह जिला पंचायत सभागार में सम्पन्न हुआ। शिलान्यास कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही (Minister Surya Pratap Shahi) रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ कृषि मंत्री और अतिथियों ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया। समारोह को संबोधित करते हुए कृषि मंत्री ने कहा कि सहकारिता का मूल भाव सभी को साथ लेकर चलते हुए उसे आगे बढ़ाना और आगे बढ़ना तथा जिन राजनीतिक धुरंधरों ने जनपद में सहकारिता की नींव रखी, उनके सिद्धांतों को आत्मसात करना है। सहकारिता के क्षेत्र में पूर्ववर्ती सरकारों के किए गए तांडव की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों ने सहकारिता से जुड़ी सभी संस्थाओं को धूल-धूसरित करने का कार्य किया है।

Related posts

कामयाबी की रेल : अगस्त में भारतीय रेल ने माल ढुलाई का बनाया रिकॉर्ड, 24 महीने से लगातार बढ़ रहा ग्राफ, आंकड़ों से समझें

Satyendra Kr Vishwakarma

आज की बड़ी खबर : देवरिया के दो मुख्य मार्गों की चौड़ाई में नहीं होगा फेरबदल, पढ़ें मास्टर प्लान 2031 की सुनवाई के महत्वपूर्ण बिंदु

Harindra Kumar Rai

Purvanchal Expressway का बक्सर तक होगा विस्तार : 618 करोड़ रुपये की मंजूरी, चंद घंटों में पहुंचेंगे दिल्ली से बिहार

Rajeev Singh

इंटरनेशनल ट्रेड शो से योगी सरकार दिखाएगी बदलते यूपी का सामर्थ्य : इन 40 सेक्टर पर रहेगा फोकस, 5 दिन चलेगा आयोजन

Sunil Kumar Rai

Amrit Mahotsav : देवरिया भाजपा महिला मोर्चा ने लोगों को किया जागरूक, जिलाध्यक्ष बोलीं – यह राष्ट्र की एकता का प्रतीक है

Shweta Sharma

अब गोरखपुर में मिलेगा लखनऊ-दिल्ली के डॉक्टरों से इलाज : सीएम योगी ने इन सीएचसी का किया उद्घाटन, जानें क्या कहा

Abhishek Kumar Rai
error: Content is protected !!