खबरेंदेवरिया

अलाव पर चर्चा : भाजपा जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह ने किसानों संग की चर्चा, योजनाओं पर…

Deoria News : भाजपा किसान मोर्चा देवरिया (BJP Kisan Morcha Deoria) द्वारा केंद्र और प्रदेश सरकार की किसान कल्याणकारी योजनाओं एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर मोटे अनाज की पैदावार बढ़ाने के लिये अलाव पर चर्चा का कार्यक्रम रुदपुर विधानसभा के मदनपुर के मठिया तिवारी में किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष अन्तर्यामी सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने गांव-गरीब-किसान की खुशहाली के लिये कल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं। केंद्र सरकार ने पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत अप्रैल 2020 से अब तक 3.9 लाख करोड़ रुपये का मुफ्त अनाज लोगों को उपलब्ध कराया है। अप्रैल 2020 में शुरू हुई योजना को सातवीं बार दिसंबर, 2022 तक बढ़ाया गया।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के बाद किसानों के सामने पैदा हुई आर्थिक दिक्कतों को दूर करने के लिए कई योजनाएं शुरू की गई हैं। प्रधानमंत्री ने देश के नागरिकों को स्वस्थ रखने और किसानों की आय बढ़ाने के लिये मोटे अनाज के उत्पादन को बढ़ावा देने का पहल किया है। भाजपा सरकार किसानों के कल्याण के लिये प्रतिबद्ध है।

भाजपा किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष पवन कुमार मिश्र ने कहा कि सरकार मोटे अनाज के पैदावार को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि कम संसाधन में मोटे अनाज की पैदावार करके अधिक मुनाफा कमाया जा सकता है।

भाजपा मंडल अध्यक्ष कमलेश सिंह ने कहा कि अलाव पर चर्चा कार्यक्रम के माध्यम से किसान मोर्चा किसानों को जागरूक कर रहा है, यह अत्यंत सराहनीय है। जिला मंत्री भगवान यादव ने उपस्थित लोगों के प्रति आभार प्रकट किया। कार्यक्रम का संचालन ऋषि सिंह ने किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से रामशंकर त्रिपाठी, दिनेश पाण्डेय, मुकेश राय, जयेंद्र शर्मा, गुंजन मिश्र, हरिनारायण सिंह, सदानंद सिंह, अमरेंद्र सिंह, राणा प्रताप राव, अंकेश राव, दिनेश तिवारी, संजय जायसवाल, शैलेश यादव के साथ सैकड़ों की संख्या में किसान उपस्थित रहे।

Related posts

स्नातक चुनाव में एकतरफा जीत हासिल करेगी भाजपा : एमएलसी अनूप गुप्ता

Abhishek Kumar Rai

Deoria News : 31 मई को आयोजित होने वाला ग्राम समाधान दिवस स्थगित, जानें वजह

Sunil Kumar Rai

खुशखबरी : 21 जून को यह कंपनी देवरिया में करेगी हायरिंग, इन ट्रेड्स में मिलेगा मौका

Abhishek Kumar Rai

प्रतिभावान कलाकारों की खोज : डीएम ने निर्णायक मंडल गठित की, इन अफसरों को सौंपी जिम्मेदारी

Harindra Kumar Rai

Nagar Nikay Elections 2022 : जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह ने विकास के लिए भाजपा की जीत को बताया जरूरी

Rajeev Singh

Syama Prasad Mukherjee Birth Anniversary : स्वतंत्र देव सिंह ने देव भूमि को किया नमन, कार्यकर्ताओं का बढ़ाया हौसला

Harindra Kumar Rai
error: Content is protected !!