अन्यखबरें

बड़ी खबर : चुनाव आयोग ने अवैध उगाही करने वाले 5 अफसरों को सस्पेंड किया, होगी ये कार्रवाई

Uttar Pradesh : भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) ने उप्र विधान सभा चुनाव-2022 (UP Vidhansabha Chunav-2022) के तहत वाराणसी में तैनात स्टेटिक सर्विलांस टीम (एसएसटी) के पांच कार्मिकों को तत्काल प्रभाव से निर्वाचन कार्यों से हटाने के साथ इन कार्मिकों को निलंबित करते हुए अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश संबंधित विभाग को दिए हैं।

साथ ही पुलिस महानिदेशक उप्र को निर्देश दिए गए हैं कि प्रदेश में फ्लाइंग स्क्वायड एवं स्टेटिक सर्विलांस टीमों को तत्काल सेन्सटाइज किया जाए, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो सके।

इनके खिलाफ हुआ एक्शन
बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग उत्तर प्रदेश के बाल विकास परियोजना अधिकारी, बड़गांव मुकेश सिंह कुशवाहा, पुलिस विभाग के उप निरीक्षक विद्यार्थी सिंह, हेड कान्स्टेबल जटाशंकर पाण्डेय, कान्स्टेबल अमित सिंह यादव एवं संजय कुमार के विरुद्ध कार्रवाई के लिए आयोग ने निर्देशित किया है।

शिकायत पर हुई कार्रवाई
जनपद भदोही के निवासी वीर चौरसिया की शिकायत पर जनपद वाराणसी की थाना-जंसा में तैनात एसएसटी के कार्मिकों पर यह कार्रवाई की गयी है। शिकायत के अनुसार पेशे से व्यापारी वीर चौरसिया विगत 08 फरवरी, 2022 को अपने वाहन से भदोही-वाराणसी मार्ग से आठ लाख पचास हजार रुपये लेकर जनपद वाराणसी आ रहे थे।

अवैध ढंग से लिए पैसे
स्टेटिक सर्विलांस टीम, जंसा कतवारूपुर (नोरखरा), थाना-जंसा के पास रोककर एसएसटी के कार्मिकों ने व्यापारी के पास से प्राप्त आठ लाख पचास हजार रुपये में से चार लाख पचास हजार रुपये अपने पास बिना किसी लिखा-पढ़ी के रख लिया, जिसकी कोई रसीद व्यापारी को नहीं दी गई।

रिपोर्ट पर हुई कार्रवाई
प्रकरण में अपर जिला अधिकारी नगर, वाराणसी/प्रभारी अधिकारी आदर्श आचार संहिता एवं अपर पुलिस अधीक्षक वाराणसी ग्रामीण की संयुक्त जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई।

Related posts

जरूरी खबर : यूपीडा ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर टोल टैक्स का रेट लिस्ट जारी किया, जानें कितना महंगा हुआ सफर

Abhishek Kumar Rai

प्लान: यूपी के इन जिलों में हर महीने बड़ा रोजगार मेला आयोजित करेगी योगी सरकार, लाखों लोगों को मिलेगा मौका

Sunil Kumar Rai

Gorakhpur Link Expressway का 67 प्रतिशत काम पूरा : आयुक्त मनोज कुमार सिंह ने लिया जायजा, दिए ये आदेश

Satyendra Kr Vishwakarma

राजस्व : जीएसटी की चोरी रोकने के लिए योगी सरकार बरतेगी सख्ती, बनी ये योजना

Satyendra Kr Vishwakarma

देशभक्ति के रंग में रंगा देवरिया : भाजपा ने शहर से गांव तक तिरंगा यात्रा निकाल दिया यह संदेश, पदाधिकारी बोले- सभी फहराएं झंडा

Abhishek Kumar Rai

राष्ट्रपति को ‘राष्ट्रपत्नी’ बोलने पर बवाल : देवरिया में भाजपा कार्यकर्ताओं ने की नारेबाजी, कहा – माफी मांगें सोनिया गांधी

Sunil Kumar Rai
error: Content is protected !!