खबरेंदेवरिया

DEORIA : सीडीओ ने तीन ग्राम पंचायतों में इंटरलॉकिंग और समतलीकरण कार्य का लिया जायजा, तीन अनुपस्थित कर्मियों पर गिरी गाज

Deoria News : मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार (CDO Ravindra Kumar) ने सोमवार को मनरेगा योजना के विकास खण्ड बैतालपुर के ग्राम पंचायत सेखौना मे इण्टरलॉकिंग कार्य, रामपुर दूबे मे इण्टरलॉकिंग व नालीयुक्त इण्टरलॉकिंग कार्य तथा बलटिकरा पशु आश्रय के बगल में सार्वजनिक स्थल पर समतलीकरण कार्य का निरीक्षण किया।

अनुपस्थित मिले कर्मी

निरीक्षण के समय खण्ड विकास अधिकारी बैतालपुर, अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी बैतालपुर एवं ग्राम प्रधान उपस्थित रहे। तीनों ग्राम पंचायत में कार्यरत तकनीकी सहायक उपेन्द्र प्रकाश राव, सेखौना के ग्राम रोजगार सेवक श्रीराम सिंह पटेल एवं बलटिकरा के ग्राम रोजगार सेवक नीतू पटेल अनुपस्थित पाये गये। सभी अनुपस्थित कार्मिकों का आज का मानदेय अवरुद्ध करने के निर्देश दिये गये।

4 गुना धनराशि वसूली जाएगी

साथ ही अनुपस्थित के सम्बन्ध स्पष्टीकरण मांगा गया। किसी भी कार्य पर सीआईबी नहीं लगाये जाने पर सम्बन्धित से चार गुने की धनराशि वसूल करने के निर्देश दिये गये। श्रमिकों के पास जॉब कार्ड नहीं पाये गए। इस पर कार्यक्रम अधिकारी को निर्देशित किया गया कि कार्य स्थल पर श्रमिकों के पास जॉब कार्ड नहीं मिलने पर सम्बन्धित ग्राम रोजगार सेवक को कारण बताओ नोटिस जारी करें।

फर्स्ट एड बॉक्स नहीं मिला

उन्हें कहा गया कि श्रमिकों के पास जॉब कार्ड की उपलब्धता सुनिश्चित करते हुए समय से अपडेट करना सुनिश्चित करें। कार्य स्थल पर प्राथमिक चिकित्सा के लिए फर्स्ट एड बॉक्स नहीं पाये जाने पर कार्य प्रभारी, सम्बन्धित ग्राम पंचायत सचिव को सचेत करते निर्देश दिये गये कि भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति पाए जाने पर कार्रवाई की जायेगी।

गुणवत्ता की मॉनिटरिंग करेंगे

खण्ड विकास अधिकारी और कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिये गये कि सभी कार्यों पर प्रयोग की जा रही सामग्री की गुणवत्ता मानक के अनुरूप हो एवं कार्य का समय-समय पर स्वयं भी निरीक्षण करते रहें।

Related posts

FDI : भारत ने 83 अरब डॉलर के एफडीआई का बनाया रिकॉर्ड, इन देशों ने जताया भरोसा, इस सेक्टर ने किया कमाल

Harindra Kumar Rai

सुनवाई : बांझपन से जुड़ी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब, याची ने आंकड़ों को बनाया आधार

Sunil Kumar Rai

विकास एजेंडा रैंकिंग में देवरिया यूपी में अव्वल : इन दो अधिकारियों की बदौलत मिली उपलब्धि

Sunil Kumar Rai

कोल, थारू समेत कई समुदाय और वनटांगिया के लिए वरदान साबित हुए योगी, जानें कैसे लाखों लोगों का बदला जीवन

Abhishek Kumar Rai

इन गांवों में देवरिया सांसद ने किया जनसंपर्क : बोले- नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के बीच होगा अगला मुकाबला, लोगों से की अपील

Satyendra Kr Vishwakarma

देवरिया में 5 अधिकारियों पर कार्रवाई : सीडीओ ने मांगा जवाब, जानें पूरा मामला

Laxmi Srivastava
error: Content is protected !!