खबरेंपूर्वांचल

UP News : खाद की लाइन में मृत किसानों के परिजनों से मिलीं प्रियंका गांधी, दिलाया ये भरोसा

Lalitpur News : कांग्रेस महासचिव (Congress General Secretory) और पार्टी की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने आज बुंदेलखंड (Bundelkhand) के ललितपुर में मृतक 4 किसानों के परिजनों से मुलाकात की। मृतक किसान कृषि उर्वरक खरीदने के लिए लाइनों में इंतज़ार कर रहे थे। तब इनकी कथित तौर पर गिरने के बाद मृत्यु हो गई थी। पार्टी ने कहा कि महासचिव ने भाजपाई अव्यवस्था का शिकार होकर प्राण गंवाने वाले किसानों की बेटी के दर्द को करीब से समझा और संवेदना व्यक्त की। उन्होंने किसान परिवारों के कर्ज की अदायगी का वादा किया।

किसानों की जानें सरकार के कुशासन की वजह से गईं

इस मौके पर प्रियंका गांधी ने कहा, ललितपुर में पीड़ित किसान परिवारों से मिलकर उनकी पीड़ा साझा की। भाजपा सरकार किसानों पर दमन और अत्याचार कर रही है। बुंदेलखंड में 4 किसानों की जानें सरकार के कुशासन की वजह से गईं। कालाबाजारी, कर्ज, फसलों की बर्बादी, महंगाई जैसी वजहों से किसानों पर भारी बोझ है और सरकार कुछ नहीं कर रही है। यहां पूरे बुंदेलखंड में किसान खाद के लिए लाइन में खड़े जान दे रहे हैं। वहां लखीमपुर में एक मंत्रीपुत्र कई किसानों को जीप से कुचल देता है और उसका पिता गृहमंत्री के साथ लखनऊ के मंच पर खड़ा है। देश का किसान आपके घमंड को देख रहा है।

सरकार सुन नहीं रही

उन्होंने सरकार को घेरते हुए कहा, बोरियों में पहले के मुकाबले कम खाद दी जा रही है। लेकिन उसके दाम बढ़ा दिए हैं। ये किसान क्या करेंगे? किसानों की बहुत समस्याएं हैं। लेकिन सरकार सुन नहीं रही है। किसान कहीं गाड़ी के नीचे कुचला जा रहा है, तो कहीं इस तरह की चीज़ों से कुचला जा रहा है। देशभर में खाद की किल्लत चल रही है। ललितपुर में खाद की लाइन में किसानों की मृत्यु हुई है। भाजपाई विफलता किसानों की जिंदगियों पर भारी पड़ रही है।

जहां अन्याय होगा, हम वहां खड़े मिलेंगे

प्रियंका गांधी ने आगे कहा, जहां अन्याय होगा, हम वहां खड़े मिलेंगे। वह चाहे लखीमपुर खीरी हो या ललितपुर, हम न्याय की लड़ाई लड़ते रहेंगे। भाजपा सरकार में किसान कर्ज में हैं। फसल बर्बादी पर मुआवजा देने में भी सरकार विफल रही है। अब किसान को खाद मुहैया करवाने में भी सरकार विफल है। पीड़ित किसानों का कर्ज हम चुकाएंगे। कहीं फसल का दाम नहीं मिल रहा, कहीं खाद नहीं मिल रही। किसान त्रस्त हैं। भाजपा सरकार की नीतियां किसान को मौत के मुंह में धकेल रही हैं।

Related posts

Deoria News : हाट बाजार में स्वयं सहायता समूहों के उत्पाद खरीदने उमड़े लोग, हजारों की हुई खरीदारी

Abhishek Kumar Rai

खास खबर : देश में दूध का उत्पादन गेहूं और चावल से ज्यादा, भारत तैयार कर रहा मवेशियों का सबसे बड़ा डाटाबेस, जानें डेयरी सेक्टर में हुए बड़े बदलाव

Harindra Kumar Rai

बड़ी खबर : यूपी के 5 लाख किसानों को मिलेगा मुआवजा, योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारियों को दिए ये आदेश

Sunil Kumar Rai

देवरिया में दो उर्वरक विक्रेताओं के विरुद्ध एफआईआर दर्ज : जिलाधिकारी के आदेश पर हुई कार्रवाई

Sunil Kumar Rai

DEORIA : विभिन्न योजनाओं के लिए जमा फाइलों की हुई समीक्षा, जानें कहां अटकी है आपकी फाइल

Abhishek Kumar Rai

Deoria News : मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने कार्यकर्ताओं को दी सीख, जानें क्या कहा

Swapnil Yadav
error: Content is protected !!