उत्तर प्रदेशखबरें

राष्ट्रीय पंचायतीराज दिवस : सीएम योगी हजारों करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट का करेंगे लोकार्पण, इन गांवों को देंगे पुरस्कार

gogle image

Uttar Pradesh : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार, 24 अप्रैल, 2022 को राष्ट्रीय पंचायतीराज दिवस के अवसर पर जम्मू एवं कश्मीर में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी वर्चुअली उपस्थित रहेंगे।

इस कार्यक्रम से पूर्व, मुख्यमंत्री राष्ट्रीय पंचायतीराज दिवस के अवसर पर जनपद जालौन में विकासखण्ड डकोर स्थित ग्राम ऐरी रमपुरा की ग्राम सभा की बैठक में सम्मिलित होंगे। इस अवसर पर वह प्राथमिक विद्यालय, पंचायत सचिवालय का निरीक्षण तथा विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे।

जनता को सौंपेंगे
सीएम 33.60 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 16 जिला पंचायत रिसोर्स सेन्टर व प्रशिक्षण केन्द्र (डीपीआरसी), 682.50 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 39,000 तकनीकी उपकरणों से युक्त पंचायत सचिवालयों, 90 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 2,000 सामुदायिक शौचालयों, 306.72 करोड़ रुपये की लागत से पंचायतों में स्थापित 7,10,000 एलईडी लाइटों का डिजिटल लोकार्पण करेंगे। इसके उपरान्त मुख्यमंत्री बाल मैत्रिक ग्राम पंचायत पर निर्मित फिल्म का अवलोकन करेंगे।

पुरस्कृत करेंगे
कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी को उत्तर प्रदेश को राष्ट्रीय स्तर पर पंचायतों के ई-गवर्नेन्स के कार्यों में ई-पुरस्कार में तृतीय स्थान प्राप्ति का प्रशस्ति पत्र पंचायतीराज मंत्री द्वारा हस्तगत कराया जाएगा। इसके उपरान्त मुख्यमंत्री जिला पंचायत, जालौन तथा ग्राम पंचायत कुरेपुर कनार को दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तीकरण पुरस्कार और ग्राम पंचायत ऐरी रमपुरा को बाल मैत्रिक ग्राम पंचायत पुरस्कार से पुरस्कृत करेंगे। तत्पश्चात मुख्यमंत्री ग्राम सभा की बैठक को सम्बोधित करेंगे।

Related posts

राजस्व विभाग के अधिकारी फील्ड इंस्पेक्शन कर सुलझाएंगे मामले : डीएम ने दिए आदेश, अभियोजन की बैठक में ये बोले एसपी संकल्प शर्मा

Sunil Kumar Rai

आज की बड़ी खबर : देवरिया के दो मुख्य मार्गों की चौड़ाई में नहीं होगा फेरबदल, पढ़ें मास्टर प्लान 2031 की सुनवाई के महत्वपूर्ण बिंदु

Harindra Kumar Rai

40 वर्षों में इंसेफेलाइटिस से संबंधित कोई रिसर्च नहीं हुआ : सीएम योगी आदित्यनाथ

Abhishek Kumar Rai

Deoria News : देवरिया में 500 कार्यकत्रियों ने निकाली तिरंगा यात्रा, देशभक्ति गीतों ने लोगों को किया प्रेरित

Sunil Kumar Rai

22 जुलाई को यूपी में होगा रिकॉर्ड पौधारोपण : हर गांव में लगेंगे 1000 पौधे, पढ़ें मुख्यमंत्री योगी का पूरा प्लान

Sunil Kumar Rai

UPSC Result 2022 : यूपीएससी ने दो प्रमुख परीक्षाओं का परिणाम घोषित किया, उम्मीदवारों के लिए जारी हुई गाइडलाइंस

Abhishek Kumar Rai
error: Content is protected !!