खबरेंदेवरिया

प्रधान न्यायाधीश बद्री विशाल पाण्डेय ने इन वादों के निस्तारण पर दिया जोर : लोक अदालत में सुलझाए जाएंगे ज्यादा मामले

Deoria News : राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के निर्देशानुसार प्रधान न्यायाधीश परिवार न्यायालय देवरिया बद्री विशाल पाण्डेय के अध्यक्षता में उनके विश्राम कक्ष में पारिवारिक वादों के अधिक से अधिक संख्या में निस्तारण के लिए प्री-ट्रायल बैठक आहूत किया गया।

प्रधान न्यायाधीश परिवार न्यायालय देवरिया बद्री विशाल पाण्डेय ने राष्ट्रीय लोक अदालत 09 दिसंबर 2023 के सफलता हेतु प्री-ट्रायल बैठक में परिवार न्यायालयों में अधिक से अधिक संख्या में पारिवारिक वादों को चिन्ह्रित कर निस्तारित करने के लिए निर्देशित किया। उनके द्वारा पारिवारिक वादों से संबंधित वादों पर चर्चा कर उसके निस्तारण हेतु बल दिया गया है, जिससे पत्रावलियों को संबंधित न्यायालय में प्रार्थना पत्र के माध्यम से लगवाकर राष्ट्रीय लोक अदालत में निस्तारण कर लाभ उठाया जा सके।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव/ अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अशोक कुमार दूबें ने कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत में पारिवारिक वादों का निस्तारण पक्षकारों के साथ आपसी सुलह-समझौते के आधार पर किया जायेगा।

इस बैठक में मुख्य रूप से अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश/ नोडल अधिकारी राष्ट्रीय लोक अदालत संजय कुमार सिंह, अपर प्रधान न्यायाधीश परिवार न्यायालय विकास कुमार उपस्थित रहे।

Related posts

5 साल में 5000 इलेक्ट्रिक बसें चलाएगा यूपी परिवहन निगम : मंत्री दयाशंकर सिंह ने बताया पूरा प्लान

Rajeev Singh

कामयाबी की रेल : अगस्त में भारतीय रेल ने माल ढुलाई का बनाया रिकॉर्ड, 24 महीने से लगातार बढ़ रहा ग्राफ, आंकड़ों से समझें

Satyendra Kr Vishwakarma

नई स्कीम के जरिए ग्रेटर नोएडा में भूमि उपयोग को बढ़ावा देगी सरकार : लाभार्थी कोर इंडस्ट्री समेत इन मदों में भी कर सकेंगे इस्तेमाल

Rajeev Singh

KYC : पेंशनभोगी तुरंत कराएं अपना केवाईसी, जानें पूरी प्रक्रिया

Abhishek Kumar Rai

एप्रोच मार्ग पर विशेष ध्यान दे प्रशासन : आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष ने की बैठक, बाढ़ से हुए नुकसान की मांगी रिपोर्ट

Sunil Kumar Rai

देवरिया : डीएम ने दो अफसरों को सौंपी खास जिम्मेदारी, दिए ये आदेश

Shweta Sharma
error: Content is protected !!