खबरेंदेवरिया

विविध कार्यक्रमों के जरिए लौह पुरूष को दी गई श्रद्धांजलि : जिलाधिकारी ने राष्ट्र निर्माण में सरदार पटेल की भूमिका को बताया अतुलनीय

Deoria News : लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल की 148वीं जयंती के अवसर पर जनपद में विविध कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई एवं राष्ट्र निर्माण में उनके योगदानों को याद किया गया। सरदार पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है। मुख्य कार्यक्रम कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुआ जहां जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने लौह पुरुष के चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि आधुनिक भारत के निर्माण में सरदार पटेल की भूमिका अतुलनीय है। उनकी दूरदर्शिता, दृढ़ता एवं कूटनीतिक क्षमता की वजह से 562 रियासतों में बंटा भारत एक हुआ। खेड़ा सत्याग्रह, बारदौली सत्याग्रह एवं भारत छोड़ो आंदोलन सहित स्वतंत्रता आंदोलन में उन्होंने नेतृत्व प्रदान किया। डीएम ने जनपदवासियों से सरदार पटेल की जीवनी से प्रेरणा लेने एवं उनके बताए मार्ग का अनुकरण करने का अनुरोध किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय एकता दिवस शपथ का भी आयोजन किया गया।

इस दौरान एडीएम प्रशासन गौरव श्रीवास्तव, एडीएम वित्त एवं राजस्व अरुण कुमार राय सहित बड़ी संख्या में प्रशासनिक अधिकारी एवं कलेक्ट्रेट के कर्मचारी मौजूद थे। इसके पश्चात दोपहर में जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय एकीकरण समिति के सौजन्य से मेडिकल कॉलेज के नियंत्रणाधीन जिला अस्पताल में मरीजों के मध्य फल वितरित भी किया।

विकास भवन स्थित गांधी सभागार में सीडीओ प्रत्यूष पांडेय की अगुवाई में अधिकारियों एवं कार्मिकों ने सरदार पटेल को पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। सीडीओ ने मेहड़ा पुरवा स्थित वृद्धाश्रम में भोजन कार्यक्रम का आयोजन भी किया।

राष्ट्रीय एकता दिवस पर (रन फार यूनिटि ) दौड़ का हुआ आयोजन
सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जयंती के शुभ अवसर पर रवींद्र किशोर शाही स्पोर्टस स्टेडियम में राष्ट्रीय एकता दिवस पर (रन फार यूनिटी) दौड़ का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) गौरव श्रीवास्तव ने सरदार पटेल जी के चित्र पर माल्यार्पण कर और खिलाड़ियों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इसमें लगभग 200 खिलाड़ियों ने रनिंग, साईकिल और मोटरसाइकिल से (रन फार यूनिटी) दौड़ में स्टेडियम के चारों तरफ चक्कर लगाया। इसके पश्चात खिलाड़ियों को शपथ भी दिलायी गयी।

इस अवसर पर क्रीड़ा अधिकारी राज नारायण प्रसाद, डॉ डीके पाण्डेय, दिवाकर, मणि त्रिपाठी, अवधेश यादव, गिरीश सिंह, लालू यादव, शकील अहमद, विजय कुमार पाल, रिन्कु सिंह, राहुल कुमार, अशोक सिंह, विकास मिश्रा, कदीर आलम, सुरेश कुमार इत्यादि लोग उपस्थित रहे थे।

Related posts

विश्व टीबी दिवस पर देवरिया में हुए विविध कार्यक्रम : डीएम ने दिया ये मंत्र, इन्हें किया सम्मानित

Swapnil Yadav

Deoria News : मुख्य राजस्व अधिकारी ने 68 छात्र-छात्राओं को पढ़ाया पाठ, हर हफ्ते अफसर करेंगे मार्गदर्शन

Abhishek Kumar Rai

लापरवाही पड़ी भारी : सीडीओ ने एक ग्राम रोजगार सेवक की सेवा समाप्त की, दूसरे का रुका वेतन, जानें पूरा मामला

Abhishek Kumar Rai

UP Election-2022 : 61 विधानसभा सीटों के लिए 1 लाख से ज्यादा कर्मी तैनात, 26 हजार बूथों पर होगा मतदान

Sunil Kumar Rai

रैनबसेरों की तैयारी : डीएम का सख्त आदेश-कोई भी खुले आसमान के नीचे रात न गुजारे

Abhishek Kumar Rai

देवरिया में लगी प्रथम ग्राम चौपाल : जिलाधिकारी ने सुनीं समस्याएं, ग्रामीणों ने रखीं ये मांग

Harindra Kumar Rai
error: Content is protected !!