खबरेंदेवरिया

डीएम ने मेहड़ा पुरवा में आवास योजना का जाना हाल : रिश्वतखोरों को दी चेतावनी, लाभार्थियों को नसीहत

Deoria News : जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने गुरुवार को मेहड़ा पुरवा स्थित साहू टोला में प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत निर्माणाधीन आवास का निरीक्षण कर योजना की वस्तुस्थिति का जायजा लिया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि पीएम आवास योजना के नाम पर यदि कोई अधिकारी, कार्मिक अथवा कोई अन्य शख़्स किसी भी तरह का धन मांगे तो इसकी सूचना तत्काल 05568-222262 अथवा 225351 पर दें। ऐसे व्यक्तियों को चिन्हित कर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

डीएम ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवासों का आवंटन पूर्णतया पारदर्शी तरीके से होता है। एक बार आवास योजना सूची में नाम आने के बाद उसमें परिवर्तन संभव नहीं होता। उन्होंने पीएम आवास योजना के लाभार्थियों को सतर्क रहने के लिए कहा।

जिलाधिकारी ने लाभार्थियों से संवाद भी किया। वंदना पत्नी धनंजय ने बताया कि वे झोपड़ी में निवास करती हैं। बरसात होने पर काफी दिक्कत होती है। प्रधानमंत्री आवास योजना से पचास हजार रुपये की पहली और डेढ़ लाख रुपये की दूसरी क़िस्त मिल चुकी है। पक्का घर बनने के बाद सहूलियत होगी।

सुमन पत्नी जयराम ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत उन्हें समय से धन मिल गया है। बारिश की वजह से अभी निर्माण कार्य रुका हुआ है। जैसे मौसम सही होगा निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएगा।

परियोजना अधिकारी डूडा विनोद मिश्रा ने बताया कि साहू टोला में 12 लाभर्थियों का आवास बन रहा है। जिलाधिकारी ने पीओ डूडा को निर्देश दिया कि स्वीकृत मानचित्र के अनुसार आवास का निर्माण सुनिश्चित कराया जाए। इस अवसर पर एडीएम प्रशासन गौरव श्रीवास्तव, ईओ रोहित सिंह सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

Related posts

देवरिया में एमएलए और मंत्री ने किया मतदान : अध्यक्ष अंतर्यामी सिंह का दावा- जीतेगी भाजपा

Abhishek Kumar Rai

मनरेगा में लापरवाही बरतने वाले सचिव और सहायक से होगी वसूली : जांच में सीडीओ को मिलीं कमियां

Swapnil Yadav

भाजपा ने खोले नगर निकाय चुनाव में प्रत्याशियों के पत्ते : जानिए किसको कहां से मिला मौका

Abhishek Kumar Rai

UP PCS Exam 2022 : पीसीएस परीक्षा के दिन केन्द्रों के बाहर बंद रहेगी फोटो स्टेट मशीन, जानें वजह

Sunil Kumar Rai

Transfer : देवरिया और कुशीनगर समेत 9 जिला विद्यालय निरीक्षक का तबादला, विनोद कुमार राय को मिली जिम्मेदारी, देखें लिस्ट

Sunil Kumar Rai

DEORIA : अफसरों ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को किया याद, डीएम ने साझा किए साबरमती आश्रम के अपने अनुभव

Abhishek Kumar Rai
error: Content is protected !!