खबरेंदेवरिया

कम्पोजिट स्कूल सिसवा में बच्चों को मिलेगी स्मार्ट क्लास में शिक्षा : सीडीओ ने किया उद्घाटन, जनसहयोग के लिए बीएसए ने जताया आभार

Deoria News : मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार ने बीते दिन कम्पोजिट विद्यालय सिसवा विकास क्षेत्र देवरिया सदर में स्मार्ट क्लास का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने देवरिया शहर से दूर बिहार सीमा पर स्थित विद्यालय में स्मार्ट क्लास होने से न केवल जनपद बल्कि प्रदेश के गौरव में वृद्धि के लिए सहयोग करने वालों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

उन्होंने बताया कि स्मार्ट क्लास की स्थापना जनसहयोग से हुई है। उन्होंने निरीक्षण के दौरान बच्चों से निपुण पर बातचीत की तथा निपुण प्राप्त बच्चों की सराहना की विद्यालय में लगे टी एल एम एवं पुस्तकालय के उपयोग हेतु समस्त को निर्देशित किया।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शालिनी श्रीवास्तव ने इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी एवं प्रमुख समाजसेवी के प्रति धन्यवाद ज्ञापन किया। केवल शहर के निकट के ही नहीं, बल्कि ग्रामीण क्षेत्र एवं प्रादेशिक सीमा पर स्थित विद्यालय भी स्मार्ट क्लास से सुसज्जित हो रहे हैं। शीघ्र ही सभी विद्यालय निपुण लक्ष्य प्राप्त कर लेंगे और और जनपद निपुण घोषित हो जाएगा।

खंड शिक्षा अधिकारी देवरिया सदर विजपाल नारायण त्रिपाठी, विद्यालय के प्रधानाध्यापक विनीत कुमार, शिक्षक उपेंद्र कुमार, सुगंधी देवी, शिल्पी मल्ल, सौरभ मिश्रा, विनीत सिंह कार्यालय सहायक, ग्राम प्रधान ओमप्रकाश कुशवाहा, ग्राम विकास अधिकारी विरेंद्र कुमार सिंह समेत सैकड़ों अभिभावकों ने इस पहल की सराहना की।

इस मौके पर बच्चे काफी उत्साहित दिखे तथा कान्वेंट की तर्ज पर वे भी स्मार्ट कक्षा से अपनी गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा पूरी करेंगे।

Related posts

योगी सरकार की आम जन से अपील : 28 अगस्त तक जरूर लें फाइलेरिया की दवा, सालों बाद मिल सकती है लापरवाही की सजा

Satyendra Kr Vishwakarma

जिलाधिकारी ने देवरिया में युवा उत्सव इंडिया कार्यक्रम का किया शुभारंभ : सांसद-विधायक ने बढ़ाया उत्साह

Shweta Sharma

11 जनवरी तक बंद रहेंगे देवरिया के सभी स्कूल : जिलाधिकारी ने कड़ाके की ठंड को देखते हुए लिया फैसला

Sunil Kumar Rai

Deoria News : भाजपा किसान मोर्चा ने कृषि मंत्री का जताया आभार, सरकार के फैसले पर मिठाई बांट कर मनाई खुशी

Abhishek Kumar Rai

World Population Day 2022 : सीएम योगी ने जनसंख्या नियंत्रण के लिए जागरूकता पर दिया जोर, विभागों को दिए ये आदेश

Abhishek Kumar Rai

सीडीओ की चेतावनी : पेंशन योजनाओं में इस महीने नहीं हुआ सुधार तो होगी कार्रवाई, देवरिया के ये ब्लॉक पिछड़े

Rajeev Singh
error: Content is protected !!