उत्तर प्रदेशखबरें

सीएम योगी की मुहिम का असर : गोंडा से शुरू होगा सबसे बड़ा स्वच्छता अभियान, 45 किमी मार्ग का होगा कायाकल्प

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश को स्वच्छता की दृष्टि से सर्वोत्तम प्रदेश बनाने के लिए कृत संकल्पित सीएम योगी की अपील का बड़ा असर देखने को मिल रहा है। एक समय सबसे दूषित जनपदों में शुमार गोण्डा से प्रदेश के सबसे बड़े और ऐतिहासिक स्वच्छता अभियान की शुरुआत होने जा रही है।

सीएम योगी की मंशा के अनुरूप गोण्डा जिला प्रशासन ‘मेरा गोण्डा, मेरी शान’ अभियान के अंतर्गत आगामी 01 अगस्त को वृहद साफ-सफाई अभियान का आयोजन करेगा।

इस दौरान गोण्डा शहर के अम्बेडकर चौराहे से लेकर गोण्डा-लखनऊ मार्ग की सीमा तक 45 किलोमीटर के मार्ग को साफ और स्वच्छ बनाया जाएगा। प्रदेश में यह पहली बार है, जब इतने बड़े मार्ग को एक बार में साफ और स्वच्छ बनाने के लिए विशेष अभियान संचालित किया जा रहा है।

73 टीमें लगेंगी मिशन पर
गोण्डा की जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि इस ऐतिहासिक अभियान को सफल बनाने के लिए गोण्डा-लखनऊ मार्ग सीमा तक साफ-सफाई के लिए स्थल चिन्हित कर लिए गए हैं। चिन्हित स्थलों पर साफ सफाई के लिए नोडल अधिकारी एवं टीम लीडर नामित करते हुए सफाई कर्मियों एवं बेलदारों की टीम बनाई गई है। कुल 73 टीमों का गठन किया गया है।

निर्धारित तिथि आगामी 01 अगस्त को सुबह आठ बजे से शुरू होकर कार्य समाप्ति तक इस अभियान का संचालन निरंतर किया जाएगा। उन्होंने कहा की गोण्डा को प्रदेश के सबसे स्वच्छ जनपदों में सम्मिलित कराने के लक्ष्य के तहत सभी विभागों के समन्वय एवं जनभागीदारी से इस उद्देश्य की प्राप्ति के लिए ख सकारात्मक प्रयास किया जनता है।

जनसहभागिता की अपील
इस ऐतिहासिक अभियान को सफल बनाने के लिए जनभागीदारी सुनिश्चित की जा रही है। इसके तहत, जिलाधिकारी ने सभी स्वयं सेवी संस्थाओं, सामाजिक संगठनों, युवाओं समेत जनपद के प्रत्येक नागरिक से आगे आने की अपील की है।

डीएम ने कहा कि इस ऐतिहासिक अभियान के दौरान जनपदवासी अपने आस-पास के क्षेत्र को साफ और स्वच्छ बनाकर भी इस अभियान से जुड़ सकते हैं। उल्लेखनीय है की बीती 15 जुलाई को मेरा गोण्डा, मेरी शान अभियान की शुरुआत की गई है।

आगामी 15 अगस्त तक संचालित इस अभियान के माध्यम से जनपद को साफ और स्वच्छ बनाने एवं स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में रैंकिंग को बेहतर करने का प्रयास किया जा रहा है।

अभियान के माध्यम से कूड़े के नियमित डोर टू डोर कलेक्शन, समुचित निस्तारण, सार्वजनिक एवं सामुदायिक शौचालयों का बेहतर रख-रखाव के साथ ही जनपद के सौंदर्यीकरण पर जोर दिया जा रहा है।

Related posts

रूस-यूक्रेन युद्ध : कोरोना से उबर रहे कारोबार पर पड़ेगा असर, कीमतें बढ़ने से बिगड़ेंगे हालात, जानें क्या बोले कारोबारी

Satyendra Kr Vishwakarma

Lakhimpur Kheri Incident : पूर्व सीएम के पोते अंकित दास गिरफ्तार, एसआईटी को घंटों की पूछताछ में मिले ये सुराग

Sunil Kumar Rai

यूपी : सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम 9 को दिए 9 महत्वपूर्ण आदेश, जानें

Sunil Kumar Rai

होटल, रेस्टोरेंट और पार्टी में शराब सर्व करने से पहले लें स्वीकृति : अन्यथा होगी कानूनी कार्रवाई

Abhishek Kumar Rai

बार काउंसिल से चीफ जस्टिस तक का सफर : न्यायमूर्ति यूयू ललित देश के 49वें मुख्य न्यायाधीश नियुक्त, इसी महीने संभालेंगे कार्यभार

Harindra Kumar Rai

योगी सरकार ने दिए डिजिटल क्रॉप सर्वे में तेजी लाने के आदेश : 21 जिलों के सभी गांवों में समय के अंदर पूरा होगा

Sunil Kumar Rai
error: Content is protected !!