खबरेंनोएडा-एनसीआर

डीएम मनीष कुमार वर्मा ने मकनपुर खादर बांध का लिया जायजा : ग्रामीणों ने दी बड़ी जानकारी, साल 1978 के…

Gautam Buddh Nagar : गौतम बुध नगर में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से जलस्तर में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। मुख्यमंत्री योगी की मंशा के अनुरूप मंगलवार को नोएडा के डीएम मनीष कुमार वर्मा ने यमुना नदी में बाढ़ की स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए ग्राम मकनपुर खादर में पहुंचकर बने तटबंध का निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी ने अपने निरीक्षण के दौरान ग्राम वासियों से वार्ता की। यमुना तट के समीप ग्राम वासियों ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि यमुना का जल स्तर बढ़ने के साथ गांव की सीमा तक पानी आ जाता है, लेकिन 1978 के बाद कभी भी पानी गांव के अंदर प्रवेश नहीं किया।

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान मौके पर उपस्थित सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता को निर्देशित किया कि उनके द्वारा यमुना नदी की स्थिति पर लगातार सतर्क दृष्टि बनायी रखी जाए तथा संबंधित अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए सभी तैयारियों को सुदृढ़ रखा जाए।

डीएम ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि इस संबंध में यमुना नदी से लगे हुए ग्रामीणों के साथ बैठक कर उनको भी इस संबंध में पहले से ही जागरूक रखा जाए। इसी क्रम में एसडीएम सदर द्वारा आज ग्राम बड़ौली बांगर और याकूतपुर का निरीक्षण किया गया। इसी प्रकार अन्य राजस्व विभाग के अधिकारियों के द्वारा भी इस संबंध में जनपद में निरंतर स्तर पर निरीक्षण किया जा रहा है।

जिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान उनके साथ जिला समाज कल्याण अधिकारी शैलेंद्र बहादुर सिंह, सिंचाई विभाग के अधिकारी तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

Deoria News : अगस्त से शुरू होगा आधार नंबर एकत्रीकरण का अभियान, जानें क्यों मांग रहा चुनाव आयोग ये निजी जानकारी

Sunil Kumar Rai

एक्शन : धार्मिक स्थलों से उतारे गए 1 लाख से ज्यादा लाउडस्पीकर, सीएम का आदेश– दोबारा न लगने पाएं

Harindra Kumar Rai

यूपी में वन्य जीवों की संख्या में जबरदस्त बढ़ोत्तरी : जैव विविधता पर 6 वर्षों की मेहनत का दिखने लगा बेहतर असर

Sunil Kumar Rai

डीएम और एसपी ने परीक्षा केंद्रों का किया दौरा : कंट्रोल रूम का लिया जायजा, पुलिस भर्ती परीक्षा में…

Sunil Kumar Rai

सड़क और सेतु के निर्माण पर 21159 करोड़ खर्च करेगी योगी सरकार : 21696 किमी लंबे ग्रामीण मार्ग हुए तैयार

Laxmi Srivastava

राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2022 : यूपी के इकलौते विजेता देवरिया के खुर्शीद अहमद की शिक्षण शैली के सब दीवाने, पढ़ें उनका शिक्षा मित्र से राष्ट्रीय अवार्ड तक का सफरनामा

Harindra Kumar Rai
error: Content is protected !!