खबरेंदेवरिया

बीएसए देवरिया ने इस स्कूल का किया औचक निरीक्षण : विद्यालय में नहीं मिला कोई बच्चा, ग्रामीणों ने बताई ये वजह

Deoria News : जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शालिनी श्रीवास्तव ने गुरुवार को प्राथमिक विद्यालय बेलवनियां, विकास क्षेत्र रामपुर कारखाना का प्रात: 9.30 बजे विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय खण्ड शिक्षा अधिकारी रामपुर कारखाना रोहित पाण्डेय उपस्थित थे।

निरीक्षण में पाया गया कि प्राथमिक विद्यालय बेलवनियों में विगत 4 दिनों से कोई बच्चा स्कूल नहीं आ रहे हैं। पूछताछ करने पर पता चला कि एक अध्यापिका के प्रकरण के कारण गांव के अभिभावक बच्चों को स्कूल नहीं भेज रहे हैं। निरीक्षण के समय जानकारी लेने के लिए प्र० अ० सहित विद्यालय के समस्त कर्मचारी गांव के ग्राम प्रधान एवं सामान्य नागरिकों सहित लगभग 25 अभिभावक विद्यालय पर उपस्थित हुए। उपस्थित ग्राम प्रधान एवं प्रधानाध्यापक सहित अन्य कर्मचारियों तथा अभिभावकों से प्रकरण को लेकर विधिवत वार्ता भी की गई।

निरीक्षण के क्रम में बीएसए ने गांव वालों / अभिभावकों से अनुरोध किया कि सभी लोग अपने बच्चों को आज से ही पढ़ने के लिए प्राथमिक विद्यालय बेलवनियां विद्यालय में भेजना सुनिश्चित करें, जिस पर अभिभावकों द्वारा अपनी सहमति भी दिया गया। उपस्थित गाँव वालों / अभिभावकों को आश्वासन दिया गया कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सम्बन्धित प्रकरण को उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाकर यथाशीघ्र निस्तारण कराएंगी।

Related posts

BREAKING : कोरोना कर्फ्यू से मुक्त हुआ यूपी, मगर इन इलाकों में लागू रहेंगे प्रतिबंध

Sunil Kumar Rai

Deoria News : प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को मिली 4 अगस्त की डेडलाइन, काम पूरा नहीं हुआ तो…

Abhishek Kumar Rai

सबकी समस्या का निस्तारण सरकार की प्राथमिकता : सीएम योगी

Abhishek Kumar Rai

रामजानकी मार्ग के शिलान्यास पर सांसद रविंद्र कुशवाहा ने जताई खुशी : केंद्र सरकार को दिया धन्यवाद

Swapnil Yadav

Deoria News : विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना में प्रशिक्षण के लिए 15 अक्टूबर तक जमा करें आवेदन, देवरिया में इन ट्रेड्स में मिलेगी ट्रेनिंग और टूलकिट

Sunil Kumar Rai

प्रोजेक्ट पूरा होने में देरी से बढ़ रही लागत : रेलवे की 119 परियोजनाओं में विलंब से 64 फीसदी ज्यादा भुगतान करना होगा, पढ़ें रिपोर्ट

Sunil Kumar Rai
error: Content is protected !!