खबरेंदेवरिया

13 मई को मतगणना की तैयारी में जुटा देवरिया प्रशासन : डीएम और एसपी ने किया केंद्रों का दौरा

Deoria News : जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह एवं पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने गुरुवार को नगर निकाय सामान्य निर्वाचन मतगणना स्थल बलभद्र नारायण इंटर कॉलेज मझौलीराज का निरीक्षण किया।

उन्होंने कहा कि आगामी 13 मई को राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पारदर्शी एवं निष्पक्ष मतगणना कराई जाएगी। इसके लिए सीसीटीवी कैमरा एवं सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। पोलिंग एजेंट्स एवं प्रत्याशियों/प्रतिनिधियों की उपस्थिति में मतगणना कार्य संपन्न होगा।

मतगणना स्थल के 100 मीटर के क्षेत्र में किसी भी अनधिकृत व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। मतगणना केंद्र पर आने वाले व्यक्तियों के लिए अलग से वाहन पार्किंग स्थल बनाए जाएंगे। जिलाधिकारी ने मोबाइल टॉयलेट, पेयजल एवं प्रकाश व्यवस्था के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक ने मतगणना केंद्र के आसपास यथोचित स्थान पर बैरिकेडिंग करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मतगणना केंद्र के इर्द-गिर्द अनावश्यक भीड़ एकत्र न होने पाए। जिन लोगों को मतगणना स्थल पर जाने की अनुमति हो, उनकी जांच समुचित तरीके से करने के उपरांत ही प्रवेश दिया जाए। पुलिस अधीक्षक ने पॉइंट ड्यूटी और रूट चार्ट के संबंध में भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

बलभद्र नारायण इंटर कॉलेज में सलेमपुर, मझौलीराज, भटनी एवं लार नगर पंचायत की मतगणना होगी। सलेमपुर की 28 बूथों के सापेक्ष 8 टेबल, मझौलीराज की 25 बूथों के सापेक्ष छह टेबल, भटनी की 19 बूथों के सापेक्ष छह टेबल तथा लार की 38 बूथों के सापेक्ष 10 टेबल पर मतगणना कार्य संपन्न कराई जाएगी।

इस अवसर पर एडीएम प्रशासन गौरव श्रीवास्तव, मुख्य राजस्व अधिकारी रजनीश राय, उप जिलाधिकारी अरुण कुमार, सीओ देव आनंद, ईओ पंकज कुमार सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

Related posts

डीएम ने वर्ष की पहली फरियादी को किया सम्मानित : अधिवक्ताओं को दीं शुभकामनाएं

Rajeev Singh

सहूलियत : 3 सितंबर को देवरिया के इस ब्लॉक में बनेगा दिव्यांग प्रमाण पत्र, डीएम रहेंगे मौजूद, लाभार्थी साथ लाएं ये पेपर

Shweta Sharma

जिलाधिकारी ने की मां आदि शक्ति की आराधना : देवरही माता मंदिर में तैयारियों का लिया जायजा

Sunil Kumar Rai

डीएम की अपील : 10 साल पुराना हो आधार तो कराएं अपडेट, कार्ड बनाने में लापरवाह अफसरों पर होगी कार्रवाई

Sunil Kumar Rai

मुख्यमंत्री योगी ने ‘यूपी राइजिंग 10 साल 10 बदलाव’ कार्यक्रम में गिनाईं उपलब्धियां : सुरक्षा, दंगा और पीएम मोदी को लेकर कही ये बात

Rajeev Singh

देवरिया : गरीब कल्याण सम्मेलन में जुटेंगे 10 हजार लोग, सभी सांसद और विधायक लेंगे हिस्सा

Abhishek Kumar Rai
error: Content is protected !!