खबरेंशिक्षा

UP Board Result 2023 : हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की मार्कशीट में गलती, ऐसे कराएं ठीक

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश बोर्ड ने 10वीं 12वीं 2023 का रिजल्ट 25 अप्रैल दोपहर में जारी कर दिया है। इस साल के रिजल्ट में हाईस्कूल में 89.78 और इंटरमीडिएट में 75.52 फीसदी परीक्षार्थी पास हुए हैं। बता दें कि पिछले साल की तुलना में हाई स्कूल का रिजल्ट इस साल 1.6 फीसदी बढ़ा है और इंटरमीडिएट का रिजल्ट 9.81 फीसदी कम हुआ है। इन सब के बीच अगर कुछ छात्रों की मार्कशीट में कोई त्रुटि हो गई है तो वो अपने स्कूल से सम्पर्क कर उसे करवा सकते हैं।

ऑनलाइन रिजल्ट चेक करने के बाद, अब स्टूडेंट्स को अपनी अपनी मार्कशीट की हार्ड कॉपी स्कूलों से मिलेगी। इसके लिए कोई तय तारीख अभी जारी नहीं की गई है। स्टूडेंट्स इसके लिए अपने अपने स्कूलों से संपर्क करें। रिजल्ट में नाम वगैरह की स्पेलिंग में गलती हो तो सुधार के लिए भी स्कूलों की ओर से बताए गए तरीके से आवेदन करें।

बता दें कि, यूपी बोर्ड हाईस्कूल में लड़के 86.64 और लड़कियां 93.34 प्रतिशत पास हुई हैं। इंटरमीडिएट में लड़के 69.34 और लड़कियां 83.00 प्रतिशत पास हुई हैं। बीते 30 सालों में इस साल पहली बार यूपी बोर्ड का कोई पेपर लीक नहीं हुआ। इसके अलावा पहली बार ही ऐसा भी हुआ है कि कोई पेपर फिर ने नहीं कराना पड़ा।

Related posts

आदेश : सुबह एक घंटे जनसमस्याएं सुनेंगे अफसर और कर्मचारी, विद्यालयों को लेकर बनी ये रणनीति

Sunil Kumar Rai

उपलब्धि : डॉ मंजरी गुप्ता को मिलेगा सुभद्रा कुमारी चौहान सम्मान, देखें अन्य विजेताओं की लिस्ट

Shweta Sharma

Deoria News : जिला बार एसोसिएशन करेगा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का प्रचार-प्रसार, लिया ये संकल्प

Sunil Kumar Rai

यूपी में कोरोना की दस्तक : लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद समेत इन जिलों में मास्क लगाना अनिवार्य, बाहर से आने वालों की होगी जांच

Sunil Kumar Rai

यूपी में 13 गुना से ज्यादा बढ़ी जैविक खेती : क्लस्टर्स बना कर किसानों को जोड़ रही योगी सरकार

Rajeev Singh

डीएम और सीडीओ ने गोपाष्टमी पर की गौ-सेवा : कान्हा गौशाला में विधि-विधान से की पूजा, लोगों से की अपील

Sunil Kumar Rai
error: Content is protected !!