खबरेंदेवरिया

डीएम जेपी सिंह ने रिद्धि और सिद्धि पांडेय को किया सम्मानित : 12वीं में अच्छे अंक लाने पर दी बधाई

Deoria News : जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह (DM Deoria Jitendra Pratap Singh IAS) ने मंगलवार को पीएम केयर फॉर चिल्ड्रेन योजना की लाभार्थी जुड़वा बहनें रिद्धि पाण्डेय एवं सिद्धि पाण्डेय को यूपी बोर्ड के जारी इंटरमीडिएट की परीक्षा में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण होने पर बधाई दी एवं अपने कलेक्ट्रेट स्थिति कार्यकक्ष में उपहार देकर सम्मानित करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की।

डीएम जेपी सिंह ने कहा कि रिद्धि एवं सिद्धि के विपरीत परिस्थितियों में पढ़ाई कर अच्छे अंक प्राप्त करने से कई लोगों को प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने दोनों की काउंसिलिंग भी की तथा भविष्य में बड़े लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रेरित भी किया।

भट्ट जमुआंव निवासी रिद्धि पांडेय एवं सिद्धि पांडेय कोविड के दौरान अपने अभिभावकों को खो चुकी हैं। वर्तमान में दोनों पीएम केयर फॉर चिल्ड्रन योजना से आच्छादित हैं, जिसके अनुसार जिलाधिकारी कोविड-19 में अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों के अभिभावक होते हैं।

रिद्धि पांडेय ने कहा कि डीएम ने अभिभावक के रूप में हम लोगों का पूरा ध्यान रखा और कभी किसी चीज की कमी नहीं होने दी। दीवाली, होली सहित सभी प्रमुख त्योहार में हमें गिफ्ट देते हैं। साथ ही हम लोगों की पढ़ाई का भी ध्यान रखते हैं। सिद्धि पांडेय ने कहा कि वो बड़ी होकर डीएम साहब की ही तरह आईएएस अधिकारी बनेंगी और लोगों की मदद करेंगी।

उर्मिला विद्या मंदिर इंटर कॉलेज फुलवरिया दक्षिण की छात्रा सिद्धि पांडेय ने इंटरमीडिएट की परीक्षा में 500 में से 377 अंक एवं रिद्धि पांडेय ने 374 अंक प्राप्त किए हैं। बताते चलें कि मंगलवार दोपहर में माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश की 10वीं और 12वीं परीक्षा का परिणाम जारी किया गया। यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षा में 89.78% स्‍टूडेंट्स पास हुए हैं। जबकि 12वीं में 75.52 फीसदी परीक्षार्थियों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है।

Related posts

आजमगढ़ में बोले अखिलेश यादव – साढ़े चार साल भाजपा ने बांटा धोखे का टैबलेट

Sunil Kumar Rai

देवरिया को मिला 480 करोड़ के प्रोजेक्ट्स का तोहफा : सीएम योगी ने किया लोकार्पण और शिलान्यास, देखें

Sunil Kumar Rai

Deoria News : सांसद, विधायक और भाजपा पदाधिकारियों ने टीबी मरीजों को लिया गोद, कराएंगे इलाज, देवरिया को देश में दिलाएंगे पहला स्थान

Abhishek Kumar Rai

नोनापार ग्राम चौपाल में डीएम ने ग्रामवासियों को दिए टिप्स : इन उपायों से ग्रामीण क्षेत्रों की बदल सकती है तस्वीर

Sunil Kumar Rai

आरोग्य भारती ने लगाया फ्री हेल्थ कैंप : ग्रामीणों ने कराया मुफ्त इलाज, विशेषज्ञों ने लोगों को बताए स्वस्थ जीवन के उपाय

Abhishek Kumar Rai

PM Modi 72nd Birthday : भाजयुमो ने सलेमपुर में रक्तदान कर मनाया पीएम का बर्थडे, विधायक सभाकुंवर कुशवाहा बोले-देश के सपने साकार हो रहे

Satyendra Kr Vishwakarma
error: Content is protected !!