उत्तर प्रदेशखबरें

यूपी के शाहजहांपुर में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली नदी में गिरी : 12 लोगों की मौत, सीएम योगी ने जताया दुःख

Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में शनिवार को एक बड़ा हादसा होने से अब तक दर्जन भर लोगों की मौत हो चुकी है। भागवत कथा के लिए कलश में पानी भरने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली पुलिस की रेलिंग को तोड़ते हुए गर्रा नदी में जा गिरी। ट्रैक्टर ट्रॉली के गर्रा नदी में गिरने से उस पर सवार लोग हादसे का शिकार हो गए। बताया जा रहा है कि हादसे में 12 लोगों की मौत हुई है। हालांकि इसको लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है।

कलश यात्रा के लिए ट्रैक्टर ट्रॉली पर सवार होकर पहुंचे थे लोग

जानकारी के मुताबिक तिलहर क्षेत्र के सुनौरा अजमतपुर गांव में रविवार को भागवत कथा का आयोजन होना है। इसी को लेकर कलश यात्रा निकाली गई थी। कलश यात्रा के लिए दो ट्रैक्टर ट्रॉली में बैठकर महिलाएं और पुरुष क्षेत्र के बिरसिंहपुर में गर्रा नदी के लिए गए थे। इसी दौरान गति तेज होने के चलते ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर नदी में जा गिरी। ट्रैक्टर ट्रॉली के रेलिंग तोड़कर नदी में गिरते ही वहां पर चीख पुकार मच गई। स्थानीय लोगों ने घटना को लेकर पुलिस को जानकारी दी और मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने राहत और बचाव कार्य की शुरुआत की। सभी लोगों को आनन-फानन में एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया।

हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख

हादसे पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से दुख जताया गया है। सीएम ने तत्काल प्रभाव से जिला प्रशासन को घायलों के बेहतर इलाज को लेकर दिशा निर्देश भी जारी किए हैं। मौके पर मौजूद कई टीमों के द्वारा राहत और बचाव कार्य की शुरुआत की गई और नदी में गिरे लोगों को आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया। सीएम ने मृतकों के परिजनों को प्रति मृतक दो लाख एवं गंभीर घायलों को पचास हज़ार की आर्थिक सहायता तत्काल प्रदान किए जाने के आदेश दिए हैं। इस बीच अस्पताल में घायलों को उपलब्ध करवाए जा रहे इलाज पर भी जिला प्रशासन निगरानी कर रहा है। हादसे का शिकार लोगों को बेहतर इलाज मिले इसके लिए लगातार कार्य जारी है। वहीं इस बीच पुलिस के द्वारा घायलों के परिजनों को भी हादसे के बारे में जानकारी दी गई है।

Related posts

खुशखबरी : 100 दिन में 10 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती करेगी योगी सरकार, माफिया के खिलाफ जारी रहेगा एक्शन

Sunil Kumar Rai

पहल : यूपी के स्कूलों में चलेगी ट्रैफिक नियमों की क्लास, बच्चे लोगों को करेंगे जागरूक, जानें पूरा प्लान

Sunil Kumar Rai

Mohan Singh Setu : विधायक दीपक मिश्रा शाका ने सीएम के समक्ष उठाया मोहन सिंह सेतु का मुद्दा, 8 साल से हो रहा निर्माण फिर भी अधूरा है काम

Abhishek Kumar Rai

डीएम की पहल पर बड़ौदा यूपी ग्रामीण बैंक के दो अफसरों पर कार्रवाई : एक प्रबंधक निलंबित, जानें पूरा प्रकरण

Rajeev Singh

शादी अनुदान योजना का उठाएं लाभ : ऑनलाइन करें आवेदन, देने होंगे सिर्फ ये पेपर

Rajeev Singh

बड़ी खबर : देवरिया में 11 थानेदारों का हुआ तबादला, विपिन मलिक को महुआडीह से गौरी बाजार भेजा गया, देखें पूरी लिस्ट

Sunil Kumar Rai
error: Content is protected !!