खबरेंदेवरिया

देवरिया में दम तोड़ रही यह योजना : नाराज सीडीओ ने सचिवों पर की कार्रवाई, अन्य को चेतावनी

Deoria News : मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार (CDO Deoria Ravindra Kumar) ने स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण योजनार्न्तगत वित्तीय वर्ष 2022-23 में मॉडल ग्राम पंचायत बनाये जाने के लिए चयनित ग्राम पंचायतों के ग्राम पंचायत सचिवों की समीक्षा विकास भवन स्थित गाँधी सभागार में की।

समीक्षा बैठक में सहायक विकास अधिकारी (पंचायत), जिला कन्सल्टेन्ट स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण तथा जिला पंचायत राज अधिकारी, देवरिया उपस्थित थे। समीक्षा बैठक में विकास खण्ड भागलपुर में चयनित मॉडल ग्राम पंचायत भागलपुर में प्रगति अत्यन्त खराब मिली।

सीडीओ ने इस ग्राम के सचिव राजेश कुमार को ग्राम पंचायत में चल रहे निर्माण कार्यों की जानकारी न होने के कारण इन्हें इस ग्राम पंचायत से हटाए जाने का आदेश दिया।

विकास खण्ड बनकटा में चयनित मॉडल ग्राम पंचायत अहिरौली बघेल के सचिव बृहस्पति शुक्ला एवं पिपरा उत्तर पट्टी के सचिव सुरेश प्रसाद जायसवाल बिना सूचना के अनुपस्थित थे। जिस कारण सीडीओ ने इन दोनों ग्राम सचिवों का मार्च माह का वेतन बाधित करने के लिए जिला पंचायत राज अधिकारी, देवरिया को निर्देशित किया।

साथ ही स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण-2023 के लिए चयनित ग्राम पंचायतों में निर्माण एवं भुगतान में सबसे खराब प्रगति वाले ग्राम पंचायत वाले विकास खण्ड के सहायक विकास अधिकारी के विरूद्ध शासन में पत्र प्रेषित करने की चेतावनी दी गयी।

मुख्य विकास अधिकारी ने कार्य की प्रगति धीमी होने पर नाराजगी व्यक्त की और यह निर्देश दिये कि कार्य की गति बढ़ाकर माह मार्च, 2023 में पूर्ण किये जाएं।

Related posts

उपलब्धि : सलाम नमस्ते ने मनाया वर्षगांठ, समाज को ऐसे दिखा रहा नई राह

Harindra Kumar Rai

DEORIA BREAKING : डीएम ने 5 स्वास्थ्य केंद्र प्रभारियों का वेतन रोका, ये कार्रवाई भी होगी, जानें वजह

Sunil Kumar Rai

8 साल बाद भी अधूरा काम : डीएम ने भवानी छापर राजकीय आईटीआई का किया निरीक्षण, निर्माण की गुणवत्ता पर जतायी नाराजगी

Sunil Kumar Rai

Shinzo Abe Shot : जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंज़ो आबे को पीछे से मारी गोली, हालत नाजुक, पुलिस ने एक को पकड़ा

Sunil Kumar Rai

जल्द होगा सलेमपुर बस स्टैंड का शिलान्यास : खुखुंदू बनेगा ब्लॉक, मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड

Sunil Kumar Rai

डीएम ने रैनबसेरे में इंतजामों का लिया जायजा : जरूरतमंदों को बांटा कंबल, 5 जनवरी का अवकाश निरस्त

Abhishek Kumar Rai
error: Content is protected !!