उत्तर प्रदेशखबरें

अपराधियों का समर्थन करना छोड़े विपक्ष : एनकाउंटर के सवाल पर डिप्टी सीएम केशव ने दिया ये जवाब

पुष्पांजलि श्रीवास्तव, लखनऊ : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में दिनदहाड़े उमेश पाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उमेश पाल विधायक राजू पाल हत्याकांड का मुख्य गवाह था। उमेश की हत्या के बाद लोग आक्रोशित हो गए हैं। गवाह की सुरक्षा में असफल हुई सरकार पर लोग सवाल उठा रहे हैं। वहीं इसपर मंगलवार को एनकाउंटर में मारे गए अरबाज़ के संबंध में मीडिया ने सवाल किया। इस दौरान यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि “यह अल्पसंख्यक या बहुसंख्यक किस्म का मामला नहीं है, यह गंभीर किस्म का अपराध है। इसलिए विपक्ष वालो को अपराधियों का समर्थन करना छोड़ देना चाहिए। सभी अपराधियों के खिलाफ मिलकर आवाज उठानी चाहिए।

सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुई हत्या की तस्वीरें

प्रयागराज में घर के बाहर उमेश पाल व उनके गनर संदीप निषाद की गोली मारकर बेरहमी से हत्या कर दी गई। वहीं दूसरे गनर राघवेंद्र मिश्र की हालत गंभीर है। हत्या की फुटेज सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई है जो कि सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इस मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने बड़ी कार्यवाई करते हुए उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी का एनकाउंटर कर दिया है। प्रयागराज पुलिस ने धूमनगंज इलाके में नेहरू पार्क के जंगल में अरबाज नाम के आरोपी का एनकाउंटर कर दिया।

राजू पाल हत्याकांड का मुख्य गवाह था उमेश पाल

बता दें कि वर्ष 2005 में बसपा के विधायक राजू पाल की हत्या कर दी गई थी। उमेश पाल उस हत्या का मुख्य गवाह था। 18 वर्ष पहले हुई घटना का पर्दाफाश ना हो पाए इसलिए उमेश पाल की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई। इस हत्या के विरोध में तिकोनिया पार्क से होते हुए पाल धनगर समाज के लोगों ने प्रदर्शन करते हुए जिला अधिकारी कार्यालय पहुंचे। इन लोगों का कहना है कि सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर फांसी की सजा दी जाए,पीड़ित परिवार के बच्चों को मुफ़्त विश्व स्तरीय शिक्षा की व्यवस्था की जाय,पीड़ित परिवार को विशेष श्रेणी की सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराई जाए,पीड़ित परिवार को शस्त्र लाइसेंस प्रदान किया जाए,पीड़ित परिवार को बी ग्रेड की नौकरी दी जाय तथा पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता के रुप में पांच करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता शासन द्वारा मुहैया कराई जाय।

Related posts

यूपी के 57 जनपदों में बनेंगे मॉडर्न मुख्यमंत्री मॉडल कम्पोजिट विद्यालय : 10 एकड़ में होगा निर्माण, इन सुविधाओं से होंगे लैस

Sunil Kumar Rai

यूपी के हर परिवार के लिए अनिवार्य हुआ फैमिली आईडी : इस वेबसाइट पर करें ऑनलाइन आवेदन, जानें प्रक्रिया

Pushpanjali Srivastava

पुलिस ने 25 हजार के इनामी तस्कर को दबोचा : देवरिया से हरियाणा तक फैला है नेटवर्क, ऐसे मिली कामयाबी

Rajeev Singh

नगर निकाय चुनाव तक चलेगा भाजपा का संपर्क अभियान : रविशंकर मिश्रा

Sunil Kumar Rai

रोड और नाली निर्माण में खामी पर सीडीओ सख्त : कार्रवाई का दिया आदेश, कमियों को ठीक कराने…

Sunil Kumar Rai

विधि का ज्ञान देना ही विधिक साक्षरता का मूल उद्देश्य : सचिव इशरत परवीन फारूकी

Harindra Kumar Rai
error: Content is protected !!