खबरेंदेवरिया

मेंटर बने सीडीओ रवींद्र कुमार : देवरिया के हाईस्कूल और इंटर के टॉपर्स को किया सम्मानित, दिए सफलता के मंत्र

Deoria News : मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार (CDO Deoria Ravindra Kumar) ने विकास भवन स्थित प्रेरणा हाल में यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 के जनपद के हाईस्कूल और इंटर के 23 तथा जनपद की प्रदेश स्तर की मेधावी छात्रा सहित कुल 05 लाख 83 हजार की प्रोत्साहन धनराशि का चेक के साथ ही प्रशस्ति-पत्र, मेडल व टैबलेट प्रदान कर सम्मानित किया।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने लक्ष्य निर्धारित कर छात्र-छात्राओं को आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि हम आपका सम्मान कर रहे हैं, लेकिन अपनी प्रतिभा को और आगे बढ़ा कर राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर भी अपने नाम को आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार सभी को टेबलेट दे रही है। विद्यार्थी इस टेबलेट का प्रयोग पढाई में अधिक से अधिक करेंगे। पढ़ाई से संबंधित सामग्री ऑनलाइन सर्च करेगें। यह आसानी से मिल जायेगी, जिससे आपका समय बचेगा और आप अधिक पढ़ सकते हैं।

उन्होंने छात्र-छात्राओं से उनके कैरियर के संबंध में जानकारी भी ली और सुझाव दिया कि आप सभी एक निश्चित लक्ष्य बनायें। जो लक्ष्य बनाए हैं, उसके लिए सही दिशा में चलें। उन्होंने शुभकामना देते हुए कहा कि आप सभी आगे की कंपटिशन में भी टॉपर की सूची में ही रहें और जनपद का नाम रोशन करें।

हाई स्कूल में मेधावी विद्यार्थियों चन्दा यादव, प्रियांशी, अविरल पाण्डेय, प्रिया बरनवाल, वनिशा तिवारी, नजिया खातून, प्रतीक, सुजाता पाण्डेय, पलक पाण्डेय, मुस्कान मौर्या, अमन सिंह, शिवानी गुप्ता, विजय यादव तथा इंटरमीडिएट में मेधावी विद्यार्थियों में ज्योति राजभर, सरिका शर्मा, श्रुति गोड, आंचल, प्रतिभा सिंह, मो0 शाहिद अंसारी, ज्योति गोड, अनुज यादव, प्रिया गुप्ता, सुधा यादव को प्रशस्ति-पत्र, मेडल, चेक व टैबलेट प्रदान कर सम्मानित किया गया।

दी गयी धनराशि में जनपद स्तर के टॉपर में 23 छात्र/छात्राओं को प्रति 21 हजार कुल 04 लाख 83 हजार तथा जनपद की हाई स्कूल की छात्रा अंशु यादव जो प्रदेश स्तर पर टॉपर में सम्मिलित रही हैं, उन्हें एक लाख का प्रोत्साहन चेक दिया गया। इस अवसर पर डीआईओएस विनोद कुमार राय, बीएसए हरिशचन्द्र नाथ आदि उपस्थित रहे।

Related posts

अच्छी खबर : पहली बार इस नामी स्कूल में पढ़ेंगी छात्राएं, जानें एडमिशन की पूरी प्रक्रिया

Shweta Sharma

Deepawali 2021 : लौट रहा अयोध्या का गौरव, हर साल 5 करोड़ पर्यटक आएंगे रामनगरी, योगी सरकार ने बनाया ये प्लान

Shweta Sharma

देवरिया में राष्ट्रीय लोक अदालत में 54751 वादों का हुआ निस्तारण : 21 करोड़ से अधिक की राशि का सेटलमेंट, जनपद न्यायाधीश ने दिया धन्यवाद

Rajeev Singh

कंबल वितरित कर मनाया सांसद रविंद्र कुशवाहा का जन्मदिन : विधायक सभाकुंवर कुशवाहा सहित समर्थकों ने दी शुभकामनाएं

Rajeev Singh

Admission : आईटीआई में दाखिले की अंतिम तिथि 4 सितंबर, हर संस्थान के लिए लागू होंगी तिथियां

Satyendra Kr Vishwakarma

योगी सरकार जल्द लाएगी रेत का विकल्प : एम सैंड पॉलिसी पर तेज हुई हलचल, जानें क्या होंगे फायदे

Sunil Kumar Rai
error: Content is protected !!