खबरेंदेवरिया

सड़क सुरक्षा के लिए डीएम ने दिए आदेश : रोड पर वाहन खड़े करने पर रोक, चलेगा जागरूकता अभियान

Deoria News : जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह (Jitendra Pratap Singh DM Deoria) की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन सलेमपुर तहसील के सभागार में आयोजित हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने यातायात नियमों के पालन के लिए विशेष जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने कहा कि कोहरे के दौरान रात को विशेष पेट्रोलिंग की जाए। रात को सड़क पर ट्रक न खड़े होने दिया जाए। कोहरे भरी रात में सड़क पर खड़ा ट्रक दुर्घटना की बड़ी वजह बनता है। उन्होंने पीडब्ल्यूडी को दुर्घटना की दृष्टि से खतरनाक मोड़ को चिन्हित कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

सभी विभागों को यह भी निर्देश दिया गया कि सड़क सुरक्षा माह के अन्तर्गत जो कार्य विभागों को निर्धारित किया गया है, उसे पूर्ण करें तथा जनमानस को सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित नियमों से जागरूक कराये। इसके अतिरिक्त सड़क सुरक्षा प्रचार के लिए प्रचार वाहन से सलेमपुर के महत्त्वपूर्ण चौराहों एवं जन सामान्य को यातायात के नियमों के सम्बन्ध में जागरूक किया गया। इसमें यातायात के नियम के सम्बन्ध में जागरूक किया गया, जिसमें यातायात से सम्बन्धित पर्चों एवं पैम्पलेट का वितरण कराया गया।

बैठक में पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा (Sankalp Sharma SP Deoria), अधीक्षण अभियन्ता, अधिशासी अभियन्ता प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग देवरिया एंव अन्य सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी, जिला निरीक्षक के अतिरिक्त सभी सभी अन्य विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

तहसील सलेमपुर में आयोजित समाधान दिवस में कुल प्राप्त 123 प्रकरणों में सर्वाधिक राजस्व विभाग के 61, पुलिस के 19, विकास के 18, स्वास्थ्य के 01 व अन्य विभागों से 24 मामले आये। 12 प्रकरणों का आज समाधान किया गया। शेष 111 प्रकरणों को संबंधित विभागों समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण समाधान के निर्देश के साथ सौंपा गया।

Related posts

देवरिया में शुक्रवार को निपटाए जाएंगे बैंकों और बीमा के मामले : जनपद न्यायाधीश जेपी यादव करेंगे शुभारंभ

Swapnil Yadav

देवरिया भाजपा ने सुनी मन की बात : सांसद और पदाधिकारियों ने बताया प्रेरणादायक, जानें आज क्या बोले पीएम

Sunil Kumar Rai

Gorakhpur Siliguri Expressway route map : देखें गोरखपुर-सिलीगुड़ी एक्सप्रेसवे का प्रस्तावित मैप, सभी जिलों में भूमि अधिग्रहण की प्रकिया शुरू

Sunil Kumar Rai

UP Cabinet Decision : योगी कैबिनेट ने ग्राम सचिवालय से संबंधित महत्वपूर्ण प्रस्ताव को मंजूरी दी, करोड़ों ग्रामीणों को मिलेगा लाभ

Abhishek Kumar Rai

UP Election 2022 : योगी सरकार ने इस तरह पूरे किए अन्नदाता के सपने, पूर्वांचल को मिला बड़ा तोहफा, पढ़ें खास रिपोर्ट

Sunil Kumar Rai

UP : लाखों आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों का वेतन बढ़ाएगी योगी सरकार, सीएम ने 25 करोड़ आबादी के बारे में कही ये बात

Satyendra Kr Vishwakarma
error: Content is protected !!