खबरेंदेवरिया

देवरिया में अफसरों की मनमानी : डीएम की जांच में गायब मिले 4 सहायक अभियंता और 2 कर्मी, हुई कार्रवाई

Deoria News : जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह (Deoria DM Jitendra Pratap Singh IAS) ने शुक्रवार को प्रातः 10:20 पर लोक निर्माण विभाग के निर्माण खंड कार्यालय का औचक निरीक्षण किया, जिसमें अधिशासी अभियंता संजीव कुमार सिंह समेत 4 सहायक अभियंता एवं दो कर्मचारी अनुपस्थित मिले। जिलाधिकारी ने अनुपस्थित अधिकारियों के एक दिन के वेतन कटौती के साथ स्पष्टीकरण तलब किया है।

जिलाधिकारी शुक्रवार पूर्वाह्न प्रातः 10:15 पर लोक निर्माण विभाग (निर्माण खंड) कार्यालय पहुंचे। सर्वप्रथम उन्होंने उपस्थिति पंजिका का अवलोकन किया, जिसमें अधिशासी अभियंता संजीव कुमार सिंह, सहायक अभियंता मनीष कुमार, सहायक अभियंता अजय कुमार सिंह सहायक अभियंता राकेश कुमार शुक्ला एवं सहायक अभियंता अतुल कुमार सिंह अनुपस्थित मिले।

इनमें से अधिशासी अभियंता संजीव कुमार सिंह एवं सहायक अभियंता राकेश कुमार शुक्ला दिनांक 1 दिसंबर को भी अनुपस्थित थे। इनके अतिरिक्त महेंद्र यादव तथा मोहन वर्मा भी समय से कार्यालय नहीं पहुंचे थे। जिलाधिकारी ने इस पर गहरी नाराजगी व्यक्त की और इन सभी के एक दिन की वेतन कटौती के साथ स्पष्टीकरण तलब किया है।

जिलाधिकारी ने कहा कि शासन की प्राथमिकता है कि प्रत्येक अधिकारी समय से कार्यालय आकर 10:00 से 11:00 अपने कार्यालय में बैठे और आम जनता की समस्याओं का समाधान करें। विगत कुछ दिनों से पीडब्ल्यूडी निर्माण खंड के कार्मिकों के समय से न आने की सूचना मिल रही थी। इसी क्रम में औचक निरीक्षण किया गया है। समय से कार्यालय नहीं आने वाले कार्मिकों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

गौतमबुद्ध नगर में स्वरोजगार का सुनहरा मौका : आवेदन में बचे सिर्फ 2 दिन, दिव्यांगजन भी उठाएं लाभ

Rajeev Singh

खुशखबरी : देवरिया के हजारों युवाओं को मिलेगा रोजगार, 6 जून से शुरू हो रहा ये ट्रेनिंग कोर्स, जल्दी करें आवेदन

Sunil Kumar Rai

गौरी बाजार में डूबने से किशोर की मौत : पोखरे में नहाए गए 5 दोस्तों में से एक डूबा, घंटों बाद मिला शव

Sunil Kumar Rai

डीएम ने रैनबसेरे में इंतजामों का लिया जायजा : जरूरतमंदों को बांटा कंबल, 5 जनवरी का अवकाश निरस्त

Abhishek Kumar Rai

Deoria News : नगर पालिका अध्यक्ष अलका सिंह की अगुवाई में निकली तिरंगा यात्रा, 600 से ज्यादा छात्राओं ने लिया हिस्सा

Shweta Sharma

तीन नए विश्वविद्यालय प्रदेश में उच्च शिक्षा और शोध क्षेत्र में नए आयाम रचेंगे : सीएम योगी आदित्यनाथ

Harindra Kumar Rai
error: Content is protected !!