खबरेंराष्ट्रीय

पीएम नरेंद्र मोदी 71000 चयनितों को देंगे नियुक्ति पत्र : 22 नवंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से करेंगे संबोधित

New Delhi : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) रोजगार मेले के तहत 22 नवंबर को प्रात: 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लगभग 71,000 नवनियुक्त आवेदकों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे। प्रधानमंत्री इस अवसर पर इन नवनियुक्त निवासियों को संबोधित भी करेंगे।

रोजगार मेला रोजगार सृजन के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। रोजगार मेले से आगे रोजगार का सृजन करने और युवाओं को उनके सशक्तिकरण तथा प्रत्‍यक्ष रूप से राष्ट्रीय विकास में भागीदारी करने के लिए सार्थक अवसर उपलब्‍ध कराने के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में काम करने की उम्मीद है। इससे पहले रोजगार मेले के तहत अक्टूबर में 75,000 से अधिक नवनियुक्त लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए थे।

नवनियुक्त व्‍यक्तियों को नियुक्ति पत्रों की भौतिक प्रतियां देश के 45 स्थानों पर (गुजरात और हिमाचल प्रदेश को छोड़कर) सौंपी जाएंगी। पहले भर्ती किए गए पदों की श्रेणियों के अलावा शिक्षक, व्याख्याता, नर्स, नर्सिंग ऑफिसर, डॉक्टर, फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर और अन्य तकनीकी तथा पैरामेडिकल पदों पर भी भर्ती की जा रही हैं। गृह मंत्रालय में भी विभिन्‍न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में बड़ी संख्या में पदों की भर्ती की जा रही हैं।

प्रधानमंत्री कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल का भी शुभारंभ करेंगे। यह मॉड्यूल विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नए नियुक्तियों के लिए एक ऑनलाइन ओरिएंटेशन पाठ्यक्रम है। इस पाठ्यक्रम में सरकारी कर्मचारियों के लिए आचार संहिता, कार्यस्थल में नैतिकता और अखंडता, मानव संसाधन नीतियां तथा अन्य लाभ और भत्ते शामिल होंगे जो उन्हें नीतियों के अनुकूल बनाने और नई भूमिकाओं में आसानी से बदलाव करने में मदद करेंगे। उन्हें अपने ज्ञान, कौशल और क्षमताओं को बढ़ाने के लिए igotkarmayogi.gov.in प्लेटफॉर्म पर अन्य पाठ्यक्रमों का पता लगाने का भी अवसर प्राप्‍त होगा।

Related posts

DEORIA : बीजेपी देवरिया ने विभिन्न समुदाय के लोगों संग की बैठक, सांसद बोले-विविधता में एकता ही भाजपा का श्लोक मंत्र

Abhishek Kumar Rai

पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में नए भारत का उदय हो रहा है : सांसद डॉ रमापति राम त्रिपाठी

Abhishek Kumar Rai

एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़े : सपा और कांग्रेस ने ली सरकार की चुटकी, जानें नई कीमतें

Swapnil Yadav

देवरिया में पढ़ाएंगे कोटा और दिल्ली के एक्सपर्ट : अभ्युदय योजना के लिए बनेगा सर्वश्रेष्ठ पैनल, जानें पूरा प्लान

Sunil Kumar Rai

यूपी में योग्य ही बनेगा थानाध्यक्ष : लिस्ट बनाकर अपराधियों पर होगा एक्शन, पढ़ें सीएम योगी के महत्वपूर्ण आदेश

Abhishek Kumar Rai

दुःखद : पंखे का प्लग लगाते वक्त करंट लगने से महिला की मौत, बच्ची भी झुलसी

Satyendra Kr Vishwakarma
error: Content is protected !!