खबरेंदेवरिया

रिटायर्ड प्रिंसिपल की मौत का मामला : पुलिस ने मृतक की पत्नी, बेटी और बहू सहित 5 के खिलाफ केस दर्ज किया, बेटे ने लगाए ये आरोप

Deoria News : देवरिया जिले के तरकुलवा थाना क्षेत्र में पेड़ पर फंदे से लटके मिले सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक की मौत के मामले में पुलिस ने उनकी पत्नी, बेटी और बहू तथा बहू के मायके वालों समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इन सभी पर मृतक को आत्महत्या के लिए उकसाने का केस पंजीकृत हुआ है।

बताते चलें कि जनपद के तरकुलवा थाना क्षेत्र के मठिया महावल गांव निवासी रिटायर्ड प्रधानाध्यापक नंद प्रसाद (67 वर्ष) पुत्र कनही का शव तीन दिन पहले क्षेत्र के पास सिसवा मुड़ीकटवा गांव के करीब खनुआ नाले के पास पेड़ से लटका मिला था। नंद प्रसाद (68 वर्ष) साल 2018 में पूर्व माध्यमिक विद्यालय गोपालपुर के प्रधानाध्यापक पद से सेवानिवृत्त हुए थे। रिटायर होने के बाद उन्होंने कसया कचहरी के बगल में अपना आवास बनवाया और वहीं सपरिवार रहते थे।

परिजनों ने बताया कि बुधवार को सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक अपने गांव मठिया महावल आए थे। वहीं गुरुवार की सुबह उनका शव सिसवा मुड़ीकटवा गांव के पास खानुआ नाले के किनारे पेड़ से फंदे पर लटका मिला। सुबह नदी किनारे जा रहे लोगों ने उनका शव देखा तो इसकी सूचना बेटे को दी। बड़े बेटे प्रदीप ने मौके पर पहुंच कर स्थानीय पुलिस को इस बारे में सूचित किया।

इस मामले में मृतक के बेटे प्रदीप की तहरीर पर पुलिस ने कार्रवाई की है। प्रदीप ने कहा है कि सभी आरोपियों ने उसके पिता को आत्महत्या करने के लिए उकसाया था। तरकुलवा पुलिस ने एक्शन लेते हुए मृतक की पत्नी सरस्वती देवी, पुत्री गिरजा, बहु माधुरी तथा पटहेरवा थाना क्षेत्र के सुमही गांव निवासी बहू के पिता हरभजन सिंह और दुर्गेश के खिलाफ धारा 306 का मुकदमा दर्ज किया है।

थाना प्रभारी दिनेश सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मां, बेटी, बहू और बहू के मायके पक्ष के 5 लोगों के खिलाफ धारा 306 के तहत मुकदमा पंजीकृत हुआ है। इसके आधार पर आरोपियों की गिरफ्तारी कर कार्रवाई की जाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृत्यु की वजह हैंगिंग आया है।

Related posts

Rojgar Mela : देवरिया में 17 नवंबर को लगेगा रोजगार मेला, हजारों युवाओं को मिलेगी नौकरी, जानें शर्तें

Sunil Kumar Rai

देवरिया में 193 केंद्रों पर होगी यूपी बोर्ड परीक्षा : हर स्तर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, डीएम ने दीं शुभकामनाएं

Sunil Kumar Rai

देवरिया में 6 अभियुक्त 6 महीने के लिए जिला बदर : सीआरओ रजनीश राय ने बताई ये वजह

Sunil Kumar Rai

Umesh Pal Case : कोर्ट ने अतीक अहमद सहित 3 को आजीवन कारावास की सजा सुनाई, लगाया जुर्माना

Rajeev Singh

5G Network in India : जल्द शुरू होंगी 5G सेवाएं, पीएम मोदी बोले – गांवों से गुजरेगा डिजिटल इंडिया का सपना, जानें सरकार का पूरा प्लान

Abhishek Kumar Rai

योग जीवन को सुखमय और तनाव मुक्त बनाने की सरल प्रक्रिया है : मंत्री विजय लक्ष्मी

Rajeev Singh
error: Content is protected !!