खबरेंदेवरिया

National Unity Day 2022 : एकता की दौड़ लगा कर लौहपुरुष वल्लभभाई पटेल की जयंती मनाएगा देवरिया, डीएम ने हर विभाग को दी जिम्मेदारी

Deoria News : जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह (Deoria DM Jitendra Pratap Singh IAS) ने बताया है कि जनपद में 31 अक्टूबर 2022 को भारतरत्न लौहपुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल (Vallabhbhai Jhaverbhai Patel) की जंयती को ‘‘राष्ट्रीय एकता दिवस’’ के रूप में मनाया जाएगा।

जिलाधिकारी ने सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती को भव्यता एवं गरिमा के साथ जनपद में मनाये जाने के लिए समस्त सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है। उन्होंने समस्त कार्यालयाध्यक्षों को निर्देश दिया है कि राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाए।

उन्होंने पुलिस विभाग को निर्देश दिया है कि राष्ट्रीय अखण्डता और सुरक्षा की भावना को मजबूती प्रदान करने के लिए जहाँ भी सम्भव हो, राज्य पुलिस और अन्य वर्दीधारी बलों या इकाईयों और अन्य एजेन्सियों द्वारा मार्च पास्ट का आयोजन किया जाये। डीएम ने जिला क्रीडा अधिकारी को निर्देश दिया है कि वे एकता दौड़ का आयोजन कराना सुनिश्चित करें।

उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जेल अधीक्षक को निर्देश दिया है कि वह कारागृहों में राष्ट्रीय एकता पर आधारित कार्यक्रम आयोजित करें। उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया है कि वह प्रातः 7 बजे से 9 बजे के मध्य प्रत्येक ग्राम पंचायत में समाज के सभी वर्गों के लोगों को सम्मिलित करते हुए राष्ट्रीय एकता के संदेश एवं भावना को बढ़ाने के लिए एकता दौड़ का आयोजन कराना सुनिश्चित करें।

Related posts

अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को मिले बेहतर सुविधा : मुख्यमंत्री योगी

Shweta Sharma

अभाविप ने 622 प्रतिभावान छात्रों को किया सम्मानित : पुलिस उपाधीक्षक अंशुमान श्रीवास्तव ने दिया सम्मान, जानें क्या कहा

Sunil Kumar Rai

Deoria News : न्यायाधीश ने राजकीय बाल गृह में सुनी बच्चों की समस्याएं, दिए ये आदेश  

Abhishek Kumar Rai

Draupadi Murmu Oath : द्रौपदी मुर्मू ने ली राष्ट्रपति पद की शपथ, पहले संबोधन में देशवासियों को दिया ये संदेश

Harindra Kumar Rai

BREAKING : यूपी में अवैध स्टैंड माफिया पर होगा एक्शन, सीएम ने फौरन बंद कराने का दिया आदेश

Sunil Kumar Rai

डिप्टी सीएम की बैठक : संविदा पर तत्काल चिकित्सकों की होगी भर्ती, विद्युत विभाग को दी सख्त हिदायत, पढ़ें उप मुख्यमंत्री के सभी आदेश

Sunil Kumar Rai
error: Content is protected !!