खबरेंदेवरिया

डीएम और एसपी ने विसर्जन स्थल पहुंच परखीं तैयारियां : बारिश में विशेष एहतियात बरतने का दिया आदेश, इमरजेंसी में डायल करें ये नंबर

Deoria News : जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह (DM Deoria Jitendra Pratap Singh IAS) एवं पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा (SP Deoria Sankalp Sharma IPS) ने बुधवार को बरहज के कपरवार स्थित प्रतिमा विसर्जन स्थल का निरीक्षण किया और सुरक्षित प्रतिमा विसर्जन करने के सबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जनपद में हो रही बारिश के दृष्टिगत विभिन्न विसर्जन स्थलों पर विशेष एहतियात बरतने के निर्देश भी दिए।

एहतियात बरतनी होगी

जिलाधिकारी ने कहा कि बारिश की वजह से घाट के किनारे की मिट्टी गीली हो गई है, जिससे विसर्जन करते समय विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने मौके पर तैनात अधिकारियों को विशेष सतर्कता के साथ विसर्जन कार्य संपन्न कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने प्रतिमा विसर्जन स्थल पर बैरिकेडिंग, प्रकाश व्यवस्था, पेयजल सुविधा, एंबुलेंस सहित मेडिकल कैंप, गोताखोर, नाव, क्रेन की उपलब्धता व सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

इन नंबर पर करें संपर्क

डीएम ने बताया कि प्रतिमा विसर्जन शांतिपूर्ण एवं सुरक्षित संपन्न कराने के लिए कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम  स्थापित किया गया है, जिसका नंबर 05568-222261, 222318 एवं टोल फ्री नंबर 1077 है। यह कंट्रोल रूम विसर्जन कार्य संपन्न होने तक क्रियाशील रहेगा। दुर्गा पूजा समितियां प्रतिमा विसर्जन से जुड़ी असुविधा एवं सुरक्षा के संबन्ध में कंट्रोल रूम से संपर्क कर सकती हैं।

मरम्मत का आदेश दिया

जिलाधिकारी ने जोगीपुर पुल के क्षतिग्रस्त रेलिंग का भी निरीक्षण किया और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को शीघ्र मरम्मत कराने का निर्देश दिया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नागेंद्र कुमार सिंह, एसडीएम गजेंद्र सिंह, सीओ सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

Related posts

निषादराज की जयंती पर देवरिया में जुटी भारी भीड़ : विधायक जयप्रकाश निषाद ने दिखाया दम, जानें किसने क्या कहा

Sunil Kumar Rai

Agnipath Scheme Protest : अग्निपथ योजना के विरोध में उत्पात की वजह से रद्द हुई थी 2100 ट्रेनें, 259 करोड़ की संपत्ति को नुकसान

Abhishek Kumar Rai

एक्शन : ऑनलाइन सट्टेबाजी वाले विज्ञापनों पर लगी रोक, केंद्र सरकार ने मीडिया को जारी की एडवाइजरी

Satyendra Kr Vishwakarma

Deoria News : भाजपा हर बूथ पर पौधे लगाकर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को देगी श्रद्धांजलि, आयोजित होंगे कार्यक्रम  

Sunil Kumar Rai

खुशखबरी : 10वीं, 12वीं और आईटीआई पास युवकों को मिलेगी नौकरी, जानें पात्रता की शर्तें और प्रक्रिया

Abhishek Kumar Rai

Gautam Buddh Nagar : भारतीय कुर्मी महासभा के सदस्यों ने लिया बड़ा संकल्प, बनी ये योजना

Abhishek Kumar Rai
error: Content is protected !!