खबरेंनोएडा-एनसीआर

हक की लड़ाई : मांगों को लेकर 100 दिन से धरना दे रहे पैन ओएसिस के निवासी, बेखौफ बिल्डर कर रहा मनमानी

Noida News : यूपी के हाइटेक जिले नोएडा के सेक्टर-70 में स्थित पैन ओएसिस सोसायटी (Pan Oasis Society) खरीदार पिछले 100 दिनों से धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन अब तक बिल्डर के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी है।

अनिश्चित काल तक चलेगा धरना

धरने में प्रमुख योगदान वरिष्ठ नागरिकों का है, जिनमें श्री गोयल, सहरावत, धरम चंद और राजेंद्र शामिल हैं। उन्होंने बताया की पिछले 6 वर्षों से निवासी बिल्डर और प्रशासन के ढुलमुल रवैए से परेशान हैं। पूरे पैसे देने के बावजूद न तो उनके घरों की रजिस्ट्री हो रही है और ना ही ऐओऐ (AOA) का गठन हो राहा है। पैन ओएसिस में रखरखाव (Maintenance) की क्वालिटी भी बहुत ख़राब है। प्रदर्शनरत निवासियों का कहना है कि जब तक ऐओऐ (RWA) का गठन नहीं हो जाता, तब तक यह धरना अनिश्चित काल तक चलता रहेगा।

संज्ञान ले प्रशासन

पैन ओएसिस सोसायटी के निवासी संदीप अग्रवाल ने कहा कि एक तरफ जहां रविवार को सुपरटेक के अवैध टावर गिराए गए, वहीं नोएडा के बहुत से फ्लैट बायर्स आज भी अपने हक की लड़ाई के लिये धरने पर बैठे हुए हैं और कोर्ट के चक्कर काट रहे हैं। नोएडा प्राधिकरण और शासन-प्रशासन को निवासियों की समस्याओं की गंभीरता को समझते हुए उचित कदम उठाने होंगे।

2 हजार फ्लैट की रजिस्ट्री रुकी
साथ ही बिल्डर पर नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) का 260 करोड़ रुपये से ज्यादा का बकाया है, जिस कारण 2000 लोगों की रजिस्ट्री भी नहीं हो रही है। मेंटेनेंस और सेक्योरिटी का बुरा हाल है। इस कारण अब सोसाइटी के लोग AOA गठित कर प्रबंधन अपने हाथ में लेना चाहते हैं। लेकिन बिल्डर या नोएडा अथॉरिटी की तरफ से कोई जवाब नहीं मिल रहा है।

Related posts

Dhanteras 2022 : धनतेरस पर देश भर में होगा 40 हजार करोड़ का कारोबार, यूपी के इस शहर में टूटेंगे बिक्री के पुराने रिकॉर्ड

Satyendra Kr Vishwakarma

Deoria News : नेहरू युवा केंद्र ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी का मनाया जन्मदिन, जानें किसने क्या कहा

Abhishek Kumar Rai

UP Election 2022 : विधानसभा चुनाव में माहौल बिगाड़ने वालों पर आयोग की पैनी नजर, की ये कार्रवाई

Sunil Kumar Rai

देवरिया में 21 नवंबर से 4 दिसंबर तक चलेगा पुरुष नसबंदी पखवाड़ा : कैंप लगाकर किया जाएगा जागरूक, जानें पूरा प्लान

Abhishek Kumar Rai

अच्छी खबरः 35 करोड़ से सुधरेगी हेतिमपुर-महुआडीह सड़क की हालत, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने की घोषणा

Sunil Kumar Rai

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बोले : स्मार्ट सिटी के नाम पर नगरों की जनता को छल रही भाजपा

Satyendra Kr Vishwakarma
error: Content is protected !!