खबरेंदेवरिया

Deoria News : देवरिया में 477000 किसानों का रिकॉर्ड बनेगा, डीएम ने दी 30 जुलाई तक डेडलाइन

-पीएम किसान निधि योजनान्तर्गत किसानों के भूलेख के अंकन के लिए कृषि विभाग एवं राजस्व विभाग के लेखपालों को दिया गया प्रशिक्षण
-477000 किसानों का भूलेख का अंकन तहसील के माध्यम से 30 जुलाई 2022 तक पूर्ण करने का लक्ष्य है निर्धारित

Deoria News : पीएम किसान निधि योजनान्तर्गत जनपद के 477000 किसानों के भूलेख का अंकन तहसील के माध्यम से 30 जुलाई 2022 तक पूर्ण किया जाना है।

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह (DM Jitendra Pratap Singh IAS) के निर्देश के क्रम में तहसील सदर में उप कृषि निदेशक एवं उप जिलाधिकारी सदर द्वारा संयुक्त रूप से कृषि विभाग एवं राजस्व विभाग के लेखपालों को प्रशिक्षण दिया गया। इसी प्रकार से तहसील रूद्रपुर में जिला कृषि अधिकारी एवं उप जिलाधिकारी ने प्रशिक्षण दिया।

प्रशिक्षण दिया गया
तहसील बरहज में उप सम्भागीय कृषि प्रसार अधिकारी, सदर एवं उप जिलाधिकारी, बरहज तहसील सलेमपुर में उप जिलाधिकारी एवं अवर अभियन्ता, कृषि द्वारा तथा तहसील भाटपाररानी में उप जिलाधिकारी एवं कृषि रक्षा अधिकारी द्वारा प्रशिक्षण दिया गया।

अंकित कराया जायेगा
प्रशिक्षण के दौरान सम्बन्धित तहसील के लेखपालों को कृषि विभाग द्वारा कृषकों की हार्ड कापी उपलब्ध करायी गयी है। उपलब्ध करायी गयी हार्ड कापी में रिक्त स्थानों में कृषकों के बैंक खाते, खतौनी संख्या एवं म्यूटेशन के प्रकार व तिथि का अंकन करने के साथ-साथ कृषकों के मृतक होने, भूमिहीन अथवा अन्य प्रकार से अपात्र होने की दशा को भी अंकित कराया जायेगा।

अपलोड किया जायेगा
हाई कापी में सूचनाएं तैयार होने के बाद इसकी एक्सेल शीट पर त्रुटिरहित फीडिंग कराया जायेगा। फिर तहसील की लॉगिन से एक्सेल शीट को अपलोड किया जायेगा। ऐसे किसानों जिनके राजस्व ग्राम मिसमैच हैं, उनकी सूची अलग से तैयार कर समन्वय बैठक स्थापित कर निस्तारण कराया जायेगा।

कठोर कार्रवाई की जायेगी
इस के लिए समय सारणी निर्धारित किया गया है। जिलाधिकारी द्वारा कड़े निर्देश दिये गये हैं कि इस कार्य को समय से पूर्ण कर लिया जाए। अन्यथा की स्थिति में लापरवाही बरतने पर सम्बन्धित के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी।

Related posts

UP Election 2022 : चुनाव आयोग ने जारी की नई गाइडलाइंस, प्रत्याशियों को मिलीं ये रियायत

Abhishek Kumar Rai

डीएम ने जारी की देवरिया के अफसरों के कॉन्टैक्ट नंबर की लिस्ट : लोगों से किया ये अनुरोध

Shweta Sharma

लाखों लोगों के लिए खुशखबरी : पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से जुड़ेगा देवरिया, एमएलए जयप्रकाश निषाद की मांग पर सीएम ने लिया एक्शन

Satyendra Kr Vishwakarma

966 करोड़ के निवेश से मिलेगा रोजगार : 17 जनवरी को Investors Summit में जुटेंगे जनप्रतिनिधि और उद्यमी, पढ़ें प्रशासन की तैयारी

Sunil Kumar Rai

बड़ी खबर : केंद्रीय विश्वविद्यालयों में सीयूईटी अंक के आधार पर मिलेगा प्रवेश, पढ़ें इस परीक्षा से जुड़ी हर जानकारी

Abhishek Kumar Rai

UP Election 2022 : सात चरण में होंगे यूपी विधानसभा के चुनाव, देखें चरणवार जिलों की लिस्ट

Sunil Kumar Rai
error: Content is protected !!