उत्तर प्रदेशखबरें

सराहनीय : रालोद विधायक निधि का 35 प्रतिशत से अधिक अनुसूचित जाति के कल्याण पर खर्च करेंगे, जयंत चौधरी ने भेजा खत

Uttar Pradesh : राष्ट्रीय लोक दल (Rashtriya Lok Dal) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत सिंह (Jayant Singh) ने अपने सभी विधायकों को कहा है कि क्षेत्रीय विकास निधि में से 35% से अधिक अनुसूचित जाति वर्ग के कल्याण पर खर्च किए जाएं। इस संबंध में उन्होंने बुढाना से रालोद के विधायक और विधानमंडल में राष्ट्रीय लोक दल के नेता राजपाल बालियान को पत्र लिखा है।

सुधार संभव नहीं है

जयंत चौधरी ने कहा है कि राष्ट्रीय लोक दल के सभी कार्यकर्ता सामाजिक न्याय में अटूट विश्वास रखते हैं। हमारा मानना है कि जब तक समाज के कमजोर और वंचित तबके तक अधिक से अधिक सरकारी योजना का लाभ न पहुंचे, तब तक बड़े सामाजिक सुधार एवं सकारात्मक परिवर्तन संभव नहीं हैं। इसी उद्देश्य से विचार किया गया है कि दल के विधायकों की क्षेत्रीय विकास निधि में से 35% से अधिक क्षेत्र के अनुसूचित जाति वर्ग के कल्याण पर खर्च करें।

सदन में उठाएं आवाज

उन्होंने आगे लिखा है कि, आप विधानमंडल दल के अध्यक्ष के नाते खुद प्रयास करें और सभी राष्ट्रीय लोकदल के विधायकों को निर्देशित करें कि अनुसूचित जाति एवं पिछड़े वर्ग के मुद्दे लगातार सदन में उठाएं। उन पर होने वाले उत्पीड़न पर पैनी नजर रखें और उन्हें न्याय दिलाने का प्रयास करें।

मुख्यधारा में लाना है

जयंत चौधरी ने कहा है कि रालोद ने विधानसभा चुनाव से पहले न्याय यात्रा के माध्यम से उत्तर प्रदेश के अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों के गांव और आवासीय क्षेत्रों की दयनीय स्थिति देखी। पार्टी लगातार बहुजन उदय अभियान के तहत ज्यादा से ज्यादा बहुजन समाज के लोगों को मुख्यधारा में लाने का प्रयास कर रही है।

सहयोग करेंगे

उन्होंने लिखा है, “उम्मीद है, हम सब मिलकर समाज में पनप रही असमानता को मिटायेंगे तथा वंचित समाज की आवाज बनेंगे। चौधरी चरण सिंह और मेरे पिता स्वर्गीय चौधरी अजीत सिंह की विचारधारा को जन- जन तक पहुंचाने में आप सहयोग करेंगे।”

Related posts

DEORIA : राज्य सूचना आयुक्त सुभाष चंद्र सिंह ने लंबित आवेदनों की समीक्षा की, दिए ये आदेश

Harindra Kumar Rai

यूपी के हर एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी एयर इंडिया : गांव-गांव में 5G पहुंचाएगा रिलायंस, मुंबई में छाए सीएम योगी

Harindra Kumar Rai

16 साल से नि:शुल्क इलाज कर रही संस्था : अब तक देवरिया के डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों को किया स्वस्थ, प्रांत उपाध्यक्ष ने दिया धन्यवाद

Rajeev Singh

BIG NEWS : देवरिया पहुंचने पर परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का जोरदार स्वागत, विपक्षी दलों को जम कर घेरा

Abhishek Kumar Rai

कम बारिश ने बढ़ाई मुश्किल : 75 टीमें जनपदों में करेंगी सर्वेक्षण, सीएम योगी ने एक हफ्ते में मांगी रिपोर्ट, यूपी के 62 जिलों में औसत से कम वर्षा

Sunil Kumar Rai

पीएम किसान सत्यापन में लापरवाही बरतने पर लेखपाल निलंबित : जन सेवा केंद्रों का लाइसेंस होगा निरस्त

Satyendra Kr Vishwakarma
error: Content is protected !!