खबरेंदेवरिया

जल जागरुकता संकल्प रथ को सांसद ने किया रवाना : लोगों को दिया ये संदेश

Deoria News : जल जीवन मिशन नमामि गंगे तथा ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के तत्वाधान में जनपद के समस्त विकास खंडों में संचालित होने वाले जल जागरुकता संकल्प रथ को सलेमपुर सांसद रविंद्र कुशवाहा ने हरी झंडी दिखा करके विकास खंड सलेमपुर परिसर से रवाना किया।

इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए सांसद रविन्दर कुशवाहा ने कहा कि आम जनमानस के लिए जल महत्वपूर्ण आवश्यकता है, इसी को ध्यान में रखते हुए माननीय प्रधानमंत्री ने जल जीवन मिशन कार्यक्रम की शुरूआत किया। इसके अंतर्गत सभी आम जनमानस को स्वच्छ जल उपलब्ध कराया जा रहा है। मानव जीवन में जल का बहुत महत्व है, जल के बिना जीवन संभव नहीं है। प्रधानमंत्री जी का यह कार्यक्रम मिल का पत्थर साबित होगा। अच्छा जल उपलब्ध हो जाने से लोगों में होने वाली बहुत सी बीमारियां स्वतः ही समाप्त हो जाएगी और लोगों का जीवन बेहतर होगा।

सलेमपुर एसडीएम श्याम नारायण तिवारी ने कहा कि जन जागरूकता के माध्यम से ही लोगों को जल संरक्षण के प्रति जागरूक किया जा सकता है। सलेमपुर तहसीलदार अलका सिंह ने कहा कि वर्षा जल को संरक्षित करके ही हम भूगर्भ जल के स्तर को बढ़ा सकते हैं। खंड विकास अधिकारी आनंद प्रकाश ने कहा कि जल जीवन मिशन के माध्यम से प्रत्येक व्यक्ति को सस्ते कीमत पर सुगमता पूर्ण तरीके से 55 लीटर स्वच्छ जल उपलब्ध कराया जाएगा।

सहायक विकास अधिकारी पंचायत अनिल चौबे ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से लोगों के व्यवहार में परिवर्तन आएगा और वह जल को संरक्षित करने के साथ-साथ जल के दुरुपयोग को रोकने में भी मददगार साबित होंगे। इस अवसर पर सहायक विकास अधिकारी समाज कल्याण राकेश यादव स्वच्छ भारत मिशन के खंड प्रेरक रविशंकर मिश्रा, वीरेंद्र पांडे, अशोक पांडे, अजय दूबे वत्स, शंभू नाथ दुबे, अजीत तिवारी, रेनू यादव , दिव्य प्रकाश, दुर्गेश गिरी, वेद प्रकाश तिवारी आदि उपस्थित रहे।

Related posts

इस बार भी यूपी में टूटेगा पौधारोपण का रिकॉर्ड : एक दिन में 35 करोड़ पौधे लगाएगी योगी सरकार, पढ़ें पूरा प्लान

Sunil Kumar Rai

Deoria News : 13 अगस्त को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन, इन वादों का होगा निपटारा

Abhishek Kumar Rai

देवरिया में पर्याप्त मात्रा में उर्वरक उपलब्ध : बिक्री केंद्र करें गड़बड़ी तो इन मोबाइल नंबर पर दें जानकारी, फौरन होगी कार्रवाई

Satyendra Kr Vishwakarma

रोड और नाली निर्माण में खामी पर सीडीओ सख्त : कार्रवाई का दिया आदेश, कमियों को ठीक कराने…

Sunil Kumar Rai

अपराधियों का समर्थन करना छोड़े विपक्ष : एनकाउंटर के सवाल पर डिप्टी सीएम केशव ने दिया ये जवाब

Pushpanjali Srivastava

Deoria news : देवरिया में खास ढंग से पीएम मोदी का जन्मदिन मनाएगी भाजपा, प्रधानमंत्री को भेजेंगे 5 करोड़ पोस्टकार्ड

Sunil Kumar Rai
error: Content is protected !!