खबरेंदेवरिया

डीएम ने लेखपालों को दी चेतावनी : जिम्मेदारी तय कर होगी कार्रवाई, एसपी संकल्प शर्मा संग सुनीं जन समस्याएं

Deoria News : जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह एवं पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर सलेमपुर तहसील में जन समस्याओं की सुनवाई की। जनसुनवाई के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि लेखपाल क्षेत्र में नियमित रूप से सक्रिय रहे। यदि आगामी समाधान दिवस पर भी उनके सर्कल से संबंधित शिकायतें मिली तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने लेखपालों को विभिन्न राजस्ववादों में ससमय रिपोर्ट लगाने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कई प्रकरणों में लेखपालों के समय से रिपोर्ट न लगने से राजस्ववाद लंबित है। उनकी जिम्मेदारी तय कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने पुलिस विभाग से जुडे मामलों की सुनवायी की व पुलिस विभाग के अधिकारियों एवं थानाध्यक्षो को प्राप्त सभी सन्दर्भाे का निस्तारण प्राथमिकता के साथ सुनिश्चित कराये जाने का निर्देश दिया।

तहसील सलेमपुर में आयोजित समाधान दिवस में कुल प्राप्त 92 प्रकरणो मे सर्वाधिक राजस्व विभाग के 46, पुलिस के 14, विकास के 8, शिक्षा के 1 व अन्य विभागों से 23 मामले आये। 7 प्रकरणों का बीते दिन समाधान किया गया। शेष 85 प्रकरणों को संबंधित विभागों समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण समाधान के निर्देश के साथ सौंपा गया। आने वाले प्रकरणों में से अधिकांश पारिवारिक भूमि विवाद, पैमाइश, चकरोड, अतिक्रमण, विद्युत आदि से संबंधित थे।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में एसडीएम सलेमपुर श्याम मणि त्रिपाठी, सीएमओ डा राजेश झा, तहसीलदार अलका सिंह, डीडीओ रविशंकर राय, डीपीओ कृष्णकान्त राय, डीएसओ संजय पाण्डेय सहित विभिन्न विभागों के जनपद स्तरीय अधिकारी, खंड विकास अधिकारी, थानाध्यक्ष गण आदि उपस्थित रहे।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के उपरांत जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के साथ निमार्णाधीन सीएचसी केन्द्र सलेमपुर का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माण कार्य को शीघ्रता के साथ गुणवत्ता सहित पूर्ण किये जाने का निर्देश कार्यदायी संस्था को दिया।

Related posts

तीन दर्जन विद्यालयों में सांसद-विधायक निधि के काम अधूरे : सीडीओ ने दिया नोटिस, देखें लिस्ट

Harindra Kumar Rai

UP Election 2022 : चुनाव से पहले करोड़ों कैश और बहुमूल्य धातुएं बरामद, अवैध हथियार बनाने वाली 156 फैक्ट्री सीज, पूरी जानकारी

Abhishek Kumar Rai

देवरिया में प्रभावी हुई आचार संहिता : डीएम ने कड़ाई से पालन का दिया आदेश, पढ़ें सभी प्रतिबंध

Rajeev Singh

सम्पूर्ण समाधान दिवस : डीएम ने क्विक रिस्पॉन्स टीम गठित की, एसपी संकल्प शर्मा ने दिए ये आदेश

Sunil Kumar Rai

दु:खद : देवरिया में नीलगाय से टकराने से एक व्यक्ति की मौत, शोक में परिजन

Sunil Kumar Rai

भाजपा किसान मोर्चा ने पीएम को दिया धन्यवाद : गिरीश तिवारी बोले-किसानों के साथ मोदी सरकार

Sunil Kumar Rai
error: Content is protected !!